छत्तीसगढ़ में बढ़ा कोरोना का खतरा, सरकार ने आज से धमतरी में भी लगाया 15 दिन का लॉकडाउन

धमतरी में लगा लॉकडाउन.

धमतरी में लगा लॉकडाउन.

कोरोना वायरस संक्रमण की तेजी से छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) परेशान है. राज्‍य के कई जिलों में पहले से लॉकडाउन लागू है और इस लिस्‍ट में आज से धमतरी का नाम जुड़ गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 9:26 AM IST
  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण की तेजी ने सरकार की चिंताएं बढ़ा दी हैं. इस वजह से प्रदेश के कई जिलों में हालात बिगड़ रहे हैं. राज्य सरकार (Chhattisgarh Government) ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए पहले ही कई जिलों में लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की घोषणा कर दी है, जिसमें नया नाम धमतरी का जुडा है. यहां आज से 15 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कई कड़े कदम उठाने के निर्देश भी दिए हैं.

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में आज से 15 दिनों का लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान सुबह 8 से 10 बजे तक जरूरी सामान के लिए दुकानें खुलेंगी. जबकि दोपहर 11 से 3 तक बैंक खोलने का फरमान जारी किया गया है.

लॉकडाउन का साइड इफेक्ट

इस बीच धमतरी में लॉकडाउन की खबर के साथ बाजार में ब्लैक और मुनाफाखोरी बढ़ने की शिकायतें सामने आयी हैं. इसको लेकर जिला प्रशासन सख्‍त कदम उठा रहा है और दुकानों पर दबिश देते हुए जुर्माना लगा रहा है. अब तक अलग-अलग दुकानदारों पर करीब 12 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है.
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इसको देखते हुए सरकार ने पहले ही 4 जिलों में लॉकडाउन लगा दिया है. रायपुर समेत प्रदेश के 4 जिलों में अभी लॉकडाउन है. संक्रमण की रोकथाम के लिए रविवार से 3 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. सरकार के आदेशों के तहत आगामी 14 अप्रैल से प्रदेश के 8 जिलों में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है.

छत्तीसगढ़ सरकार ने बढ़ाई सख्ती

इस बीच छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर के कारण भयावह होती स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कई सख्‍त कदम उठाए हैं. उन्‍होंने दूसरे प्रदेश से छत्तीसगढ़ आ रहे रेल यात्रियों के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही 72 घंटे पूर्व की कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी हो गया है. अगर किसी के पास आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट नहीं होगी उन्हें कोविड सेंटर्स में रखने के निर्देश दिए गए हैं.



बता दें कि रविवार को बीते 24 घंटे में प्रदेशभर में 10521 नए मरीज मिले, वहीं 82 लोगों की हुई मौत हुई. बात अगर कोरोना को मात देने की करें तो 24 घंटे में 5707 लोग कोरोना को मात देने में सफल हुए. फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 90277 है, तो कुल पीड़ितों की संख्या 443297 तक पहुंच गई है. बात अगर रिकवरी की करें तो अब तक 348121लोगों ने कोरोना को मात दी है. वहीं सबसे ज्यादा डराने वाले आंकड़े मौत के हैं, रोज मौत के आकड़ों में बढोत्तरी के कारण प्रदेश में अब तक 4899 लोगों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज