लाइव टीवी

धमतरी: गरीबों की मदद करने पहुंचे आबकारी मंत्री कवासी लखमा, भीड़ देख बोले- इतना तो होगा ही
Dhamtari News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 11, 2020, 12:04 AM IST
धमतरी: गरीबों की मदद करने पहुंचे आबकारी मंत्री कवासी लखमा, भीड़ देख बोले- इतना तो होगा ही
शराब दुकानों को लेकर आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने एक बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)

आदिवासी बाहुल्य मानपुर ब्लॉक में इन दिनों मोहला-मानपुर के विधायक इंद्रशाह मंडावी कोरोना (Corona) से बचाव और समाधान के लिए शिविर लगा रहे हैं. गंभीर बात तो यह है कि यहां सरपंचों, सचिव, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ शिक्षकों और ग्रामीणों की बैठक ली जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2020, 12:04 AM IST
  • Share this:
धमतरी. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के आबकारी मंत्री कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) ने कोरोना वायरस के मद्देनजर शुक्रवार को धमतरी जिले का दौरा किया. उन्होंने स्टेशन पारा जाकर गरीबों में राशन भी बांटा. जब वह राशन बांट रहे थे तो उस समय अचानक से लोगों की भीड़ उमड़ गई. भीड़ को नियंत्रित किया जा सके इसका भी कोई बंदोबस्त नहीं था. सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन यहां नहीं हो सका. जब लखमा से इसे लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अब मेरे साथ महापौर आए हैं. उनको धक्का देकर तो नहीं भगा सकता ना. पहले के मुकाबले भीड़ कम है, अब इतना तो होगा ही हम जनप्रतिनिधि हैं.

राजनांदगांव के विधायक ने सभा कर डाली
आदिवासी बाहुल्य मानपुर ब्लॉक में इन दिनों मोहला-मानपुर के विधायक इंद्रशाह मंडावी कोरोना से बचाव और समाधान के लिए शिविर लगा रहे हैं. गंभीर बात तो यह है कि यहां सरपंचों, सचिव, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ शिक्षकों और ग्रामीणों की बैठक ली जा रही है. शिविर के नाम पर सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. स्वयं विधायक मंडावी लोगों को राहत सामग्री बांटने के नाम पर ऐसे दौर में भीड़ जुटा रहे हैं. विधायक के साथ सीईओ डीडी मंडले, तहसीलदार सुरेंद्र उर्वशा, बीएमओ डॉ. एम टीकम, शिक्षा अधिकारी एन निरपुरे भी मौजूद रहे और अपने विचार रखे. एसपी जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि विधायक मंडावी ने पुलिस को सूचना दी थी. विभाग की ओर से पत्र जारी भी किया गया था वे सभाएं न करें. इसके बावजूद ऐसा किया गया है. हमने गृह विभाग को इस संबंध में सूचना दे दी है. आगे जैसा मार्गदर्शन मिलेगा, कार्रवाई की जाएगी.

रायपुर  मेडिकल कॉलेज को कोरोना जांच की अनुमति



वहीं दूसरी तरफ कोरोना जांच को लेकर राजधानी रायपुर से एक अच्छी खबर है कि केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के पत्र को स्वीकार करते हुए राजधानी रायपुर स्थित पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में कोरोना जांच की अनुमति दे दी है. दरअसल, केंद्र सरकार ने जांच की अनुमति के लिए एम्स के डॉक्टरों की एक विशेष टीम गठित कर रायपुर मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए मौजूदा साधन-संसाधन और सुविधाओं के निरीक्षण के निर्देश दिए थे. बता दें, रायपुर मेडिकल कॉलेज को केंद्र सरकार द्वारा भेजी गई निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर कोरोना जांच की अनुमति दी है.



न्यूज़ 18 से चर्चा करते हुए सूबे के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पंडित जवाहरलाल मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट में सोमवार से शुरू की जाएगी, जो कोविड-19 के फैलाव को रोकने में अहम भूमिका निभाएगी. मंत्री ने यह भी कहा कि मौजूदा समय में बल्क में मरीज मिले हैं जो आने वाले समय में बड़े खतरे की ओर इशारा कर रहे हैं, हमें इसके प्रति और सजग होना होगा और अधिक जागरूक होना होगा.

ये भी पढ़ें: COVID-19: छत्तीसगढ़ में कोविड-19 जांच का बढ़ा दायरा, रायपुर मेडिकल कॉलेज को मिली अनुमति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धमतरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2020, 11:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading