Assembly Banner 2021

धमतरी: भारी बारिश के चलते 5 हजार से अधिक किसानों की फसल का नुकसान

सांकेतिक फोटो.

सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में हुई भारी वर्षा से बड़े पैमाने पर फसल को नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में हुई भारी वर्षा से बड़े पैमाने पर फसल को नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. धमतरी जिला प्रशासन के शुरुआती आंकलन में जो आंकड़े सामने आए हैं, वो बर्बादी के संकेत दे रहे हैं. खास तौर पर 24 से 29 अगस्त जिले में जो लगातार बरसात हुई है, उससे 5 हज़ार 250 से ज्यादा किसानों की फसल को नुकसान हुआ है.

एक अनुमान के मुताबिक धमतरी जिले के कुल 187 गांवों में 27 सौ हैक्टयर जमीन में लगी फसल चौपट हुई है. इसमें धमतरी ब्लॉक के 15 गांव और नगरी ब्लॉक के 93 गांव शामिल हैं. जानकारों की मानें तो ये आंकड़े शुरुआती हैं. अभी सैकड़ों हैक्टयर जमीन की फसल पानी मे डूबी हुई है. वहां के नुकसान का आंकलन पानी उतारने के बाद किया जा सकेगा. समझा जा सकता है कि जब पूरा आंकलन होगा तो नुकसान की भी बड़ी तस्वीर सामने आ सकती है.

किसान धर्मेन्द्र का कहना है कि धमतरी जिले में दो साल के सूखे के बाद इस बार किसानों को अच्छी फसल की उम्मीद थी, लेकिन इस बार भी उम्मीदों पर बाढ़ का पानी फिरता दिख रहा है. दूसरी ओर जिला कृषि विभाग के उप संचालक एलपी अहिरवार का कहना है कि बाढ़ से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है. किसानों को हुए नुकसान का नियमानुसार भरपाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज