धमतरी के गंगरेल बांध घूमने का प्लान है तो रखें ध्यान, यहां नहीं जा सकेंगे आप

साल 1980 में लोकार्पण के बाद से ही धमतरी का गंगरेल बांध पर्यटकों के लिये आकर्षण क केंद्र रहा है.

Abhishek Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: July 8, 2019, 1:03 PM IST
धमतरी के गंगरेल बांध घूमने का प्लान है तो रखें ध्यान, यहां नहीं जा सकेंगे आप
छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले का गंगरेल बांध इस बरसात में फिर से सैलानीयो के इंतजार में है.
Abhishek Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: July 8, 2019, 1:03 PM IST
छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले का गंगरेल बांध इस बरसात में फिर से सैलानीयो के इंतजार में है, लेकिन इस बार बांध के अंदर सैलानी प्रतिबंधित रखे गए हैं. जिससे यहां के व्यवसायी तो चिंतित हैं ही. साथ ही पर्यटक भी इससे नाराज हैं. साथ ही जानकार इसे साजिश भी करार दे रहे हैं. जिला प्रशासन ने सुरक्षा का हवाला देकर ये निर्णय लेने की बात कही है. हालांकि इस मामले में पुन: विचार की भी बात कही जा रही है.

साल 1980 में लोकार्पण के बाद से ही धमतरी का गंगरेल बांध पर्यटकों के लिये आकर्षण क केंद्र रहा है. इसका कारण है यहां हरे भरे पहाड़ के साथ दूर तक फैला पानी. शांत और शुद्ध हवा..औऱ् भव्य बांध. जिसमें इस बार वूडन कॉटेज वाले मोटेल और वाटर स्पोर्ट्स भी जुड़ गए हैं. साल दर साल जनसंख्या के अनुपात से भी कई गुना ज्यादा यहां सैलानीयो की भीड़ बढ़ती जा रही है तो इस साल बरसात में सैलानीयों की और ज्यादा भीड़ आने की संभावना है.

कर सकते हैं समीक्षा
इस भीड़ के कारण ही इस बार गंगरेल के अंदर जाना सैलानीयों के लिये प्रतिबंधित किया गया है. अब जो भी गंगरेल आएंगे उन्हें दूर से ही गंगरेल का नजारा लेकर मन संतोष करना पड़ेगा. लेकिन इस प्रतिबंध से व्यवसायी नाखुश हैं. व्यावसायियों का कहना है कि इससे पर्यटकों के साथ ही उनके व्यावसाय पर भी बड़ा असर होगा. जब गंगरैल के अंदर जाने की अनुमति ही नहीं होगी तो लोग यहां क्यों आएंगे. हालांकि धमतरी के कलेक्टर रजत बंसल का कहना है कि गंगरेल में सुरक्षा व्यवस्था के तहत निर्णय लिया गया है. निर्णय की फिर से समीक्षा की जा सकती है.

ये भी पढ़ें:

BJP ने तैयार की नई रणनीति, सदस्यता अभियान के जरिए इस खास वर्ग को साधने की कोशिश

सीएम भूपेश बघेल की माता का निधन, श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगे कई बड़े नेता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धमतरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 1:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...