अपना शहर चुनें

States

धमतरी: बुजुर्ग ने की इच्छा मृत्यु की मांग, ये है वजह

धमतरी: बुजुर्ग ने की इच्छा मृत्यु की मांग
धमतरी: बुजुर्ग ने की इच्छा मृत्यु की मांग

धमतरी जिले के रामपुर वार्ड में रहने वाले एक बुजुर्ग ने जिला प्रशासन को आवेदन देकर इच्छा मृत्यु की मांग की है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में धमतरी जिले के रामपुर वार्ड में रहने वाले एक बुजुर्ग ने जिला प्रशासन को आवेदन देकर इच्छा मृत्यु की मांग की है. पीड़ित बुजुर्ग ने अपनी बहू और पटवारी पर अपने जीवित बेटे को मरा हुआ बताकर लाखों रुपए की जमीन हड़पने का गंभीर आरोप लगाया है.

इधर, मामले की जानकारी होने पर प्रशासन ने फिलहाल पूरे मामले में जांच की बात कही है. इस दौरान जांच में अगर आरोप सही पाए जाते हैं, तो राजस्व विभाग के कई अधिकारी नप सकते हैं. दरअसल, धमतरी के रामपुर वार्ड में रहने वाले प्रेम नारायण साहू ने अपनी जमीन अपने बेटे लोकेश के नाम की थी. करीब 3 हजार वर्ग फुट इस जमीन की कीमत लगभग 40 लाख रुपए है.

बुजुर्ग की मानें तो उनका बेटा लोकेश काफी दिनों से बीमार था, जिसका इलाज रायपुर के एक अस्पताल में चल रहा था. इसी क्रम में बीते 1 अप्रैल की रात करीब 8 बजे लोकेश की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. हालांकि 1 अप्रैल के दिन जो हुआ वो और भी चौका देने वाला है. लोकेश की मौत से पहले ही उसकी जमीन का नामांतरण हो गया. लोकेश की मौत होना बताकर सारी जमीन पत्नी के नाम ट्रांसफर हो गई जबकि लोकेश दिन के वक्त जीवित था और तो और 1 अप्रैल को सरकारी छुट्टी भी थी.



ऐसे में हल्का पटवारी और कोटवार के साथ साथ राजस्व विभाग भी संदेह के घेरे में आ गया है. इतना ही नहीं लोकेश की पत्नी ने अपने ससुर प्रेम नारायण को भी घर से निकाल दिया है. इसकी शिकायत प्रेम नारायण की तरफ से पुलिस और प्रशासन में बार बार की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. इससे हताश और निराश होकर बुजुर्ग ने अब ने जिला प्रशासन से इच्छा मृत्यु की मांग की है.
 

ये भी पढ़ें:- धमतरी: नशाखोरी के खिलाफ NTCP ने की चालान काटने की कार्रवाई

ये भी देखें:- Video:गांधी जयंती पर झाड़ू अभियान चलाएगी आम आदमी पार्टी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज