लाइव टीवी

धमतरी में नकली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के व्यापारी से ठगे 50 हजार रुपये, जांच शुरू

Abhishek Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: January 16, 2020, 4:19 PM IST
धमतरी में नकली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के व्यापारी से ठगे 50 हजार रुपये, जांच शुरू
धमतरी में नकली पुलिस द्वारा ठगी के मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamatari) शहर में भरे चौराहे पर नकली पुलिस (Fake Police) बन कर एक व्यापारी से 50 हजार की ठगी (Fraud) कर दी गई.

  • Share this:
धमतरी. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamatari) शहर में भरे चौराहे पर नकली पुलिस (Fake Police) बन कर एक व्यापारी से 50 हजार की ठगी (Fraud) कर दी गई. पुलिस (Police) जब वारदात का सुराग तलाशने में जुटी तो पता चला कि चौराहे पर लगे तमाम सीसीटीवी (CCTV) कैमरे खराब पड़े हैं. आरोपी नकली पुलिस बनकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एक व्यापारी को ठगी का शिकार बनाया है. व्यापार के सिलसिले में धमतरी आए इस व्यापारी से आरोपियों ने 50 हजार रुपये की ठगी की है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद (Muradabad) का मेटल व्यापारी विजय कुमार अग्रवाल कारोबार के सिलसिले में धमतरी (Dhamatari) आया हुआ है. गुरुपवार को शहर के घड़ी चौक पर वर्दीधारी पुलिस (Police) जैसे दिखने वाले एक आदमी ने उसे रोका और सामान्य जांच के नाम पर उसका थैला देखने लगा. थैले में कुल 67 हजार की रकम थी, जिसमें एक बंडल 50 हजार रुपये का था. शिकायत के मुताबिक ठग ने 50 हजार रुपये के बंडल को सफाई से निकाल लिया. थोड़ी देर बाद जब व्यापारी को थैले से रकम गायब मिली तब पता चला कि वर्दी वाला नकली पुलिस था और उसके साथ ठगी हो गई है.

दर्ज कराई शिकायत
व्यापारी विजय कुमार अग्रवाल ने मामले की शिकायत संबंधित पुलिस थाने में की. हालांकि हैरानी की बता है जिस जगह पूरे दिन यातायात पुलिस के दो से ज्यादा सिपाही तैनात रहते हैं और पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी सायरन के साथ गुजरती रहती है. उसी जगह पर नकली पुलिस बन कर ठगी कर दी जाती है. फिलहाल कोतवाली पुलिस ठगों की तलाश में जुटी हुई है. अंदेशा जताया जा रहा कि इस वारदात के पीछे इरानी गिरोह का हाथ हो सकता है. इस मामले में शिकार हुए व्यापारी का कहना है कि उसे ठगो ने सम्मोहित कर के ठगी की है.

ये भी पढ़ें:
छत्तीसगढ़ विधानसभा विशेष सत्र: राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही विपक्ष ने किया वॉक आउट, BJP ने लगाए गंभीर आरोप 

बेटा पैदा न होने से नाराज पति ने की अपनी ही पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धमतरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 4:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर