Assembly Banner 2021

एसीबी की कार्रवाई, 5 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए पटवारी गिरफ्तार

एसीबी की कार्रवाई, 5 हजार रुपए रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

एसीबी की कार्रवाई, 5 हजार रुपए रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक पटवारी को 5 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है. एसीबी ने ये कार्रवाई धमतरी में मगरलोड के करेली में की है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक पटवारी को 5 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है. बता दें कि एसीबी ने ये कार्रवाई जिले में मगरलोड के करेली में की है. मिली जानकारी के मुताबिक परसट्टी गांव के किसान गणेशराम (शिकायतकर्ता) को अपनी जमीन बेचनी थी और इसके लिए उसे जमीन के नक्शे खसरे की जरूरत थी.

इसके लिए शिकायतकर्ता गणेशराम ने करेली इलाके के पटवारी हीरालाल ढीढी को आवेदन दिया, लेकिन पटवारी ने इस काम के एवज में उससे 5 हजार रुपयों की मांग की. इस दौरान बार-बार मिन्नत करने के बाद भी जब घूसखोर पटवारी नक्शा देने को राजी नहीं हुआ, तो किसान गणेशराम ने तंग आकर एसीबी से इसकी शिकायत कर दी.

इसके बाद एसीबी ने किसान गणेशराम (शिकायतकर्ता) के साथ मिलकर रिश्वतखोर पटवारी को रंगे हाथ पकड़ने के लिए एक योजना बनाई. इसके बाद एसीबी की टीम ने योजनाबद्ध ढंग से किसान को पैसों के साथ पटवारी के पास भेजा, जहां पटवारी हीरालाल को एसीबी ने रिश्वत लेते मौके से रंगे हाथों धर दबोच लिया. वहीं एसीबी की इस कार्रवाई से पटवारियों मे खलबली मची हुई है.



ये भी पढ़ें:- धमतरी: डूबान क्षेत्र के किसान कर रहे पट्टा की मांग
राशन कार्ड और पेंशन के लिए महीनों से भटक रहा दिव्यांग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज