धमतरी नगर निगम के सभागार में जिन्ना की तस्वीर ने खड़ा किया नया बवाल
Dhamtari News in Hindi

धमतरी जिले में नगर निगम के सभागार में अब जिन्ना की तस्वीर से नया विवाद खड़ा होता दिख रहा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में नगर निगम के सभागार में अब जिन्ना की तस्वीर से नया विवाद खड़ा होता दिख रहा है. दरअसल, सभागार में देश के महान नायकों की तस्वीरों के बीच जिन्नी की भी एक तस्वीर दीवार पर लगी हुई है. इस संबंध में पूछे जाने पर सभी एक-दूसरे के सिर मढ़ने लगे. मालूम हो कि भारत में मोहम्मद अली जिन्ना की छवि खलनायक की है. जिन्ना को देश के विभाजन के लिए जिम्मेदार माना जाता है और पाकिस्तान के निर्माण का वास्तुकार भी. ऐसे में जिन्ना के नाम से देशव्यापी विवाद भी कई बार खड़े हो चुके हैं. चाहे वो जिन्ना के कब्र पर आडवाणी के जाने का वाकया हो या फिर राष्ट्रीय विश्वविद्यालय में जिन्ना की तस्वीर की बात हो या किसी नेता के मुंह से जिन्ना की तारीफ हो. बहरहाल

इसमें गांधी से लेकर आजाद और राजेंद्र प्रसाद से लेकर सुभाष चंद्र बोस तक की तस्वीरें लगी हैं. इन सबके बीच एक तस्वीर मोहम्मद अली जिन्ना की भी है. हैरानी इस बात की है कि निगम के नेता प्रतिपक्ष से लेकर महापौर और सभापति भी इस बात से बेखबर हैं.

सवाल पूछने पर विपक्ष ने इसका ठीकरा महापौर के सिर डाल दिया, तो इस पर महापौर को जिन्ना की तस्वीर को फौरन दीवार से निकालने का आश्वासन देना पड़ा. कुल मिलाकर जिन्ना के जिन्न ने एक बार फिर भारत के नेताओ में आपसी लड़ाई करवा दी है.



ये भी पढ़ें:- भाजपा ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारी, हारे नेताओं को दी अहम जिम्मेदारी
ये भी पढ़ें:- सगाई तोड़ने का दबाव बनाने युवती का अपहरण कर शहर में घुमाते रहे आरोपी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading