अपना शहर चुनें

States

सिहावा विधानसभा सीट पर चुनावी जंग से पहले अदालती जंग की तैयारी

सिहावा विधानसभा सीट पर चुनावी जंग से पहले शुरू हुई अदालती जंग
सिहावा विधानसभा सीट पर चुनावी जंग से पहले शुरू हुई अदालती जंग

सिहावा सीट से नामांकन फॉर्म की स्क्रूटनी के दिन बीजेपी प्रत्याशी पिंकी शाह ने कांग्रेस प्रत्याशी लक्ष्मी ध्रुव के नामांकन फॉर्म को त्रुटिपूर्ण बताते हुए उसे निरस्त करने की मांग की है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में धमतरी जिले की सिहावा विधानसभा सीट पर चुनावी जंग से पहले ही अदालती जंग शुरू होती नजर आ रही है. सिहावा सीट से नामांकन फॉर्म की स्क्रूटनी के दिन बीजेपी प्रत्याशी पिंकी शाह ने कांग्रेस प्रत्याशी लक्ष्मी ध्रुव के नामांकन फॉर्म को त्रुटिपूर्ण बताते हुए उसे निरस्त करने की मांग की थी. हालांकि रिटर्निंग अधिकारी ने इस आपत्ति को खारिज कर दिया.

वहीं अब बीजेपी प्रत्याशी इस मुद्दे को हाईकोर्ट ले जाने की तैयारी में हैं. सिहावा से बीजेपी प्रत्याशी पिंकी शिवराज शाह के मुताबिक कांग्रेस से सिहावा प्रत्याशी लक्ष्मी ध्रुव ने अपने फॉर्म में कई गलत जानकारियां भरी हैं. साथ ही कई जरूरी जानकारियां भी नहीं दी नहीं है. इसी के आधार पर कांग्रेस प्रत्याशी लक्ष्मी का नामांकन फॉर्म निरस्त करने की मांग की है.

वहीं इसके जवाब में कांग्रेस प्रत्याशी लक्ष्मी ध्रुव ने बीजेपी पर तंज कसा है. बीजेपी की इस आपत्ति को उन्होंने 'खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे' मुहावरे की संज्ञा दी है. उन्होंने कहा कि निर्वाचन अधिकारी के स्क्रूटनी करने के बाद उनका नामांकन फॉर्म स्वीकृत कर लिया गया है.



 
ये भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ चुनाव: भाजपा, कांग्रेस और गठबंधन, जानिए, किस सीट से कौन है प्रत्याशी

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस के दो बागी प्रत्याशियों ने धमतरी और कुरूद से निर्दलीय भरा नामांकन

ये भी पढ़ें:- VIDEO: धमतरी जिले में 1700 किसानों से 54 हजार क्विंटल धान की खरीदी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज