बंदरों को पकड़ने पेड़ पर चढ़े तेंदुए को लगा करंट, मौत

Abhishek Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: August 27, 2019, 5:54 PM IST
बंदरों को पकड़ने पेड़ पर चढ़े तेंदुए को लगा करंट, मौत
छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के मगरलोड में एक तेंदुए की मौत बिजली का करंट लगने से हो गई.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) जिले के मगरलोड में एक तेंदुए की मौत (Leopard death) बिजली का करंट लगने से हो गई.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) जिले के मगरलोड में एक तेंदुए की मौत (Leopard death) बिजली का करंट लगने से हो गई. तेंदुआ पेड़ पर चढ़े बंदरों (Monkeys) को पकड़ने के लिए चढ़ा था, इसी दौरान वो हाईटेंशन बिजली की तार की चपेट में आ गया. तेज करंट लगने से तेंदुए की मौके पर ही मौत हो गई. तेंदुए का शव देखकर ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. इसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने तेंदुए के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

धमतरी  (Dhamtari) के मगरलोड के उत्तर सिंगपुर वन क्षेत्र मोहदी (Mohandi) के ग्राम पंचायत बिरझुली के आश्रित गांव आलेखुटा में मंगलवार को हादसा हुआ. यहां सुबह एक मादा तेंदुए को ग्रामीणों ने देखा. बताया जा रहा है कि तेंदुए को देखकर ग्रामीण डर गए और घर के अंदर चले गए. इस दौरान सड़क किनारे एक पेड़ पर बंदर दिखाई दिए. बंदर के शिकार के लिए तेंदुए ने छलांग लगाई और वो करंट की चपेट में आ गया. इससे उसकी मौत हो गई.

तुरंत किया अंतिम संस्कार
उत्तर सिंगरपुर वन क्षेत्र के रेंजर आशीष आर्य ने बताया कि हाई टेंशन तार की चपेट में आने से तेंदुए की मौत की जानकारी ग्रामीणों ने दी. इसके बाद मौके पर पहुंची टीम ने तेंदुए के शव का पोस्टमार्टम कराया. सारी प्रक्रिया करने के बाद आज ही उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है. हालांकि ग्रामीणों द्वारा दी गई जानकारी की पुष्टि के लिए मामले में पूछताछ भी की गई है. वन्य जीवों से ग्रामीणों को सतर्क रहने भी कहा गया है.

ये भी पढ़ें: निकाय चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में 'न्याय' की शुरुआत कर सकती है भूपेश सरकार 

ये भी पढ़ें: जांच कमेटी ने छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी को नहीं माना आदिवासी, जा सकती है विधायकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धमतरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 5:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...