अपना शहर चुनें

States

लोकसभा चुनाव 2019: शादी के निमंत्रण पत्र में युवक ने की वोट की अपील

Demo Pic.
Demo Pic.

छत्तीसगढ़ के धमतरी में एक युवक ने अपनी शादी के लिए छपे निमंत्रण पत्र में लोगों से अनिवार्य रूप से मतदान की अपील की है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के धमतरी में एक युवक ने अपनी शादी के लिए छपे निमंत्रण पत्र में लोगों से अनिवार्य रूप से मतदान की अपील की है. युवक की ये पहल चौतरफा तारीफ बटोर रही है. शादी जीवन के सबसे महत्वपूर्ण संस्कारो में से एक माना जाता है. सनातन धर्म मे शादी न सिर्फ वर वधु के लिए महत्वपूर्ण रहता है. बल्कि परिवार और पूरे समाज को इसमें शामिल किया जाता है. यही कारण है कि लोग निमंत्रण पत्र को बड़ी अहमियत देते हैं.

हिन्दू निमंत्रण पत्रों में वर वधु के नाम को छोड़ दें तो मंत्र और निमंत्रण की शैली लगभग एक जैसी रहती है, जिसमे मेहमान को सपरिवार बुलाने का मनुहार होता है. लेकिन धमतरी के युवक अजय देवांगन ने अपनी शादी के कार्ड में कुछ ऐसी अनोखी अपील कर दी कि आज उसकी सभी प्रशंसा करते नहीं थक रहे हैं. अजय और उसके परिवार ने शादी में न्योता देने के साथ लोगों को चुनाव में अनिवार्य रूप से वोट देने की अपील भी की है.

पेशे से पत्रकार अजय ने ऐसा कर के लोकतंत्र के महापर्व यानी लोकसभा चुनाव के लिये राष्ट्र के लिए न सिर्फ अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभाई है. बल्कि लोगों को जागरूक करने के लिए इसे एक शानदार अवसर भी बना दिया है. अजय जानते हैं कि एक एक वोट बेशकीमती होता है और यही महत्व सभी को बताना चाहते हैं. अजय की ये अपील बखूबी अपना असर दिखा रही है, जिसे निमंत्रण मिला वो और जिसने ये बात सुनी भी है.
ये भी पढ़ें: यहां दुल्हन ने 100% वोटिंग के लिए हाथों में लगाई मेंहदी, आठवें फेरे में लिया मतदान का वचन 
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: अब इस हाईप्रोफाइल सीट से 'दांव' पर है डॉ. रमन सिंह की साख 


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज