छत्तीसगढ़ः नशे में बेसुध मां को नहीं आया होश, दूध के इंतजार में डेढ़ माह की मासूम ने तोड़ा दम

शराबी मां की वजह से धमतरी में मासूम बच्ची की हुई मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शराबी मां की वजह से धमतरी में मासूम बच्ची की हुई मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Dhamtari News: छत्तीसगढ़ में एक क्रूर मां की शराब पीने की आदत और लापरवाही की वजह से डेढ़ महीने की मासूम बच्ची की हुई मौत. दूध के लिए रो-रोकर बच्ची ने भूख से तोड़ा दम, लेकिन बेसुध मां को नहीं आया होश.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 10:52 AM IST
  • Share this:
धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी में मां के शराब पीने की लत ने डेढ़ महीने की मासूम दूधमुंही बच्ची की जान ले ली. बच्ची के रोने-चिल्लाने से भी नशे में बेसुध मां की नींद नहीं खुली. रातभर दूध के लिए बिलख रही बच्ची ने आखिरकार दम तोड़ दिया. और तो और बच्ची की मौत से बेखबर मां ने सुबह उठकर फिर से शराब पी और सो गई. बाद में जब पड़ोसियों को आशंका हुई तो वे महिला के घर पहुंचे. वहां बेसुध मां और बेजान बच्ची को देख उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस टीम के मुताबिक शुरुआती जांच में भूख की वजह से बच्ची की मौत होने की आशंका है. हालांकि पुलिस घटना के अन्य पहलुओं की भी जांच कर रही है.

मामला धमतरी के सुंदरगंज वार्ड का है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शराबी महिला का नाम राजमीत कौर बताया जा रहा है. उसका पति हरमीत मोटर मैकेनिक है. दोनों की एक बच्ची है, जिसका हाल ही में जन्म हुआ था. स्थानीय लोगों ने बताया कि राजमीत कौर दिन-रात शराब पीती है. वह हमेशा नशे में ही रहती है. बीते दिनों उसका पति किसी काम से शहर के बाहर गया था. शुक्रवार की शाम राजमीत ने जरूरत से ज्यादा शराब पी ली. नशे में बेसुध राजमीत की आंखें कब लग गई, उसे पता ही नहीं चला. इस दौरान उसकी डेढ़ महीने की बेटी पास में ही सोई हुई थी.

नशे में बेसुध राजमीत को बच्ची की भी चिंता न रही. बच्ची दूध के लिए रात भर रोती-चिल्लाती रही, लेकिन मां की नींद नहीं खुली. नशे में बेसुध मां को पता ही नहीं चला कि कब उसकी दूधमुंही बच्ची ने भूख से तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुबह जब राजमीत की नींद खुली, तब भी उसे बच्ची का ख्याल नहीं आया. बच्ची की भूख से बुरी हालत देखने के बाद भी उसने फिर से शराब पी और सो गई. अहले सुबह जब पड़ोसियों ने बच्ची के रोने की आवाज सुनी और राजमीत के घर पहुंचे, तब तक मासूम दम तोड़ चुकी थी. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई.

दिल दहला देने वाली इस घटना से धमतरी के सुंदरगंज इलाके के लोग हैरान हैं. खासकर शराबी मां की करतूत पर लोगों को हैरानी हो रही है कि आखिरकार मासूम बच्ची का ख्याल राजमीत को कैसे नहीं आया. पुलिस ने बताया कि सूचना पर जब वह महिला के घर पहुंची, उस समय एक तरफ बच्ची की लाश पड़ी थी, तो दूसरी ओर मां बेसुध पड़ी थी. पुलिस ने बताया कि नशे की वजह से महिला बात भी नहीं कर पा रही थी. बाद में जब महिला का पति हरमीत घर पहुंचा तो वह भी नशे में था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज