अपना शहर चुनें

States

धमतरी: नशाखोरी के खिलाफ NTCP ने की चालान काटने की कार्रवाई

धमतरी: नशाखोरी के खिलाफ NTCP की चालानी कार्रवाई, दी ये चेतावनी
धमतरी: नशाखोरी के खिलाफ NTCP की चालानी कार्रवाई, दी ये चेतावनी

जिले में नशाखोरी पर रोक लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग और खाद्य एवं औषधी विभाग ने छापेमारी और चालानी कार्रवाई की है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में नशाखोरी पर रोक लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग और खाद्य एवं औषधी विभाग ने छापेमारी और चालानी कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में राजधानी रायपुर से आई राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम यानि एनटीसीपी की लीगल कंसल्टेंट और स्थानीय डॉक्टरों की टीम ने शहर के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर जाकर वहां मौजूद पान ठेलो की जांच की, साथ ही स्कूलों के आस पास के पान ठेलों और अस्पताल के कैंटीन में भी टीम ने दबिश दी.

जांच में हर जगह तंबाकू युक्त गुटखा और सार्वजनिक स्थानों पर बीड़ी-सिगरेट पीते लोग मिले. इतना ही नहीं सरकारी अस्पताल के कैंटीन तक में जर्दा और गुटखा बरामद किए गए. हालांकि ये पहली जांच थी इसलिए सभी के खिलाफ सिर्फ चालानी कार्रवाई की गई और चेतावनी देकर छोड़ दिया गया. अगली बार अगर इन्हीं स्थानों पर फिर से नशीली चीजों के साथ देखे जाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

मामले में राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम यानि एनटीसीपी की लीगल कंसल्टेंट ख्याति जैन ने कहा कि सिगरेट एवं अन्य तंबाकू नियंत्रण अधिनियम 2003 (कोटपा) के तहत जिले में चालानी कार्रवाई की गई. इसमें सेक्शन 4, 5, 6ए और 6बी के तहत कार्रवाई की गई है. इस दौरान सिगरेट पीने और बेचने वाले दोनों पर चालानी कार्रवाई की गई.



वहीं धमतरी जिला अस्पताल के डॉ. नसीम ने कहा कि अस्पातल में भी तंबाकू के कुछ सामग्री मिले हैं, जिसके खिलाफ कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि पहली कार्रवाई में लोगों के सिर्फ चालान काटे गए हैं, वहीं दूसरी बार देखे जाने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है.
 

 

ये भी पढ़ें:- अटल विकास यात्रा के दौरान CM ने बस्तर वासियों को दी ये 3 बड़ी सौगातें

खाना बनाते वक्त 21 वर्षीय नवविवाहिता की आग में झुलसने से मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज