धमतरी के इस सरकारी स्कूल में पालकों ने की तालाबंदी, इसलिए हैं नाराज

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamatari) जिले के एक सरकारी प्राइमरी स्कूल (School) में शुक्रवार को पालकों का आक्रोश देखने को मिला.

Abhishek Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: August 16, 2019, 1:54 PM IST
धमतरी के इस सरकारी स्कूल में पालकों ने की तालाबंदी, इसलिए हैं नाराज
छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के एक सरकारी प्राइमरी स्कूल में शुक्रवार को पालकों का आक्रोश देखने को मिला.
Abhishek Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: August 16, 2019, 1:54 PM IST
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamatari) जिले के एक सरकारी प्राइमरी स्कूल (School) में शुक्रवार को पालकों का आक्रोश देखने को मिला. नाराज पालकों ने स्कूल में तालाबंदी कर दी. इतना ही नहीं स्कूल के मुख्य गेट के पास बैठकर पालकों ने जमकर प्रदर्शन (Protest) किया. स्थानीय प्रशासन और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई. इसके बाद शिक्षा विभाग (Education Department) के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पालकों को समझाइस दी. साथ ही पालकों की शिकायत पर जल्द ही निराकरण करने का अश्वासन भी दिया.

दरअसल धमतरी (Dhamatari) के सातबहना गांव के प्राईमरी स्कूल में बच्चों के पालकों ने आज ताला जड़ दिया. इसके साथ स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया. पालक यहां की शिक्षिका (Teacher) वेदकुमारी के लगातार अनुपस्थित रहने की शिकायत को लेकर आक्रोशित थे. ये गांव नगरी ब्लाक के वनक्षेत्र में स्थित है. पालकों का आरोप है कि शिक्षिका वेद कुमारी को तीन साल पहले यहां नियुक्ति मिली थी, लेतिन वो कभी स्कूल आई ही नहीं. वेद कुमारी बार बार अवैतनिक अवकाश का आवेदन लगाती रहीं, लेकिन कभी भी उसकी छुट्टी स्वीकृत नहीं हुई. इसके बावजूद वो कभी पढ़ाने नहीं पहुंची. इसके चलते बच्चों की पढ़ाई पर सीधा असर पड़ रहा है.

शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं
पालकों ने मीडिया से चर्चा में बताया कि शि​क्षिका के खिलाफ पहले भी कई बाद शिक्षा विभाग के अफसरों से शिकायत की जा चुकी है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं गई. बच्चों की पढ़ाई में हो रहे नुकसान के चलते मजबूरन आज उन्हें प्रदर्शन करना पड़ा है. यदि व्यवस्था में जल्द कोई सुधार नहीं होता है तो आगे भी इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी. प्रदर्शन की सूचना पर मौके पर पहुंचे धमतरी के नगरी बीईओ आरपी दास ने पालकों को आश्वासन दिया कि उनकी समस्या का समाधान जल्द कर दिया जाएगा. बीईओ आरपी दास ने बताया कि पालकों की शिकायत मिली है. समस्या का समाधान करने के साथ ही ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाली शिक्षिका के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: खूंखार नक्सली हिड़मा के गढ़ में CRPF ने लहराया तिरंगा, यहां लोगों ने पहली बार देखा देश का झंडा! 

ये भी पढ़ें: 26 जवानों की हत्या में शामिल 'नक्सली' ने पुलिस को बनाया भाई, कही ये बात... 
First published: August 16, 2019, 1:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...