लाइव टीवी

धमतरी के लोगों ने नहीं चुकाया 10 करोड़ 90 लाख रुपए का बिजली बिल, कर्मचारी परेशान

Abhishek Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: November 18, 2019, 12:32 PM IST
धमतरी के लोगों ने नहीं चुकाया 10 करोड़ 90 लाख रुपए का बिजली बिल, कर्मचारी परेशान
धमतरी में 2 लाख 5 हजार 78 उपभोक्ता हैं, जिन्हें विजली विभाग की ओर से जरूरत के अनुसार बिजली की सप्लाई की जाती है. (सांकेतिक फोटो.)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) में विद्युत विभाग (Electricity Department) को नए वित्तीय वर्ष का बकाया बिल की वसूली के लिए कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है.

  • Share this:
धमतरी. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) में विद्युत विभाग (Electricity Department) को नए वित्तीय वर्ष का बकाया बिल की वसूली के लिए कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. कर्मचारियों को शासकीय और आम उपभोक्ताओं को मिलाकर करीब 10 करोड़ 90 लाख रुपए की वसूली करनी है. इनमें से शासकीय विभागों का ही करीब 8 करोड़ रुपये का बिजली बिल (Electricity Bill) बकाया है. ऐसे में अब सख्ती दिखाते हुए विभाग बकाया बिल जमा कराने के लिए नोटिस जारी कर रह है.

धमतरी (Dhamtari) में 2 लाख 5 हजार 78 उपभोक्ता हैं, जिन्हें विजली विभाग (Electricity Department) की ओर से जरूरत के अनुसार बिजली की सप्लाई की जाती है. इसके बाद भी वे तय समय में बकाया बिल का भुगतनान नहीं कर रहे हैं. वित्तीय वर्ष का बकाया बिल वसूली नहीं होने से कर्मचारियों पर दबाव काफी बढ़ गया है. यही वजह है कि सर्वे के बाद उच्चाधिकारियों ने शासकीय विभागों को नोटिस जारी कर जल्द से जल्द बकाया बिल जमा कराने के लिए कह रहे हैं.

वसूली के लिए अभियान
इधर विभागीय अधिकारियों की मानें तो बकाया बिजली बिल वसूली (Electricity bill collection) के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. धमतरी के बिजली विभाग के ईई एसके किंडो का कहना है कि बकाया बिल का भुगतान करने के लिए नोटिस जारी किए जा रहे हैं. तय समय पर बिजली बिल नहीं जमा करने वाले उपभोक्ताओं पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. कार्रवाई के लिए सूची तैयार की जा रही है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के मंत्री ने BJP विधायक अजय चन्द्राकर को बताया सर्कस का जोकर, वीडियो वायरल 

महासमुंद के इन पहाड़ों पर हीरा तलाशेगी छत्तीसगढ़ सरकार, बना ये खास प्लान 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धमतरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 12:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...