इस गांव के लोग अपने यहां नहीं चाहते विकास कार्य

मुजगहन के ग्रामीण चाहते हैं कि उनके यहां अब कोई और विकास कार्य न हो और इसके लिए उन्‍होंने निर्माण कार्यों का विरोध शुरू कर दिया है.

Abhishek Pandey | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 13, 2018, 1:58 AM IST
इस गांव के लोग अपने यहां नहीं चाहते विकास कार्य
जिला प्रशासन को आवेदन देने पहुंचे मुजगहन के ग्रामीण.
Abhishek Pandey | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 13, 2018, 1:58 AM IST
अक्सर होता ये है कि ग्राम पंचायतों में होड़ लगती है कि उनके क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा विकास हो, लेकिन धमतरी की मुजगहन ग्राम पंचायत में विकास कार्य का ही विरोध शुरू हो गया है. ग्रामीण चाहते हैं कि यहां अब किसी तरह का विकास कार्य नहीं होना चाहिए.

दरअसल धमतरी शहर से लगी इस पंचायत में शासकीय औषधि‍ गोदाम का निर्माण शुरू किया गया है. पूरे गांव के साथ मिलकर ग्राम पंचायत इसका विरोध कर रही है. जिला प्रशासन ने इस गांव में एक सर्किट हाउस और बड़ा पशु औषधालय बनवाया है. साथ ही साथ केंद्रीय विद्यालय भी इसी गांव में है. इसे देखते हुए दो बड़े निजी स्कूल भी यहां संचालित हो रहे हैं. इस गांव से ही राष्‍ट्रीय राजमार्ग का फोरलेन बायपास भी निर्माणाधीन है.

इस दृष्टिकोण से मुजगहन जिले में अपनी तरह की इकलौती ग्राम पंचायत भी है, जहां इतने बड़े पैमाने पर विकास कार्य हुआ है. इन तमाम विकास कार्यों ने इस गांव का सुनहरा भविष्य अभी से तय कर दिया है. लेकिन ग्रामीणों का तर्क ये है कि इतने बड़े पैमाने पर शासन की योजनाओं के लिए जमीन देने के बाद अब गांव में निस्तारी के लिए जमीन कम पड़ने लगी है. ग्रामीण चाहते हैं कि अब यहां कोई और विकास कार्य न हो और इसके लिए उन्‍होंने निर्माण कार्यों का विरोध शुरू कर दिया है.

इसके लिए ग्राम पंचायत ने बाकायदा जिला प्रशासन को लिखित में आवेदन दिया है. इधर पंचायत के आवेदन पर जिला प्रशासन ने विचार करने की बात कही है.
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Chhattisgarh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर