अपना शहर चुनें

States

धमतरी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 1 महिला नक्सली ढेर

सुकमा में पुलिस नक्सली मुठभेड़.
सुकमा में पुलिस नक्सली मुठभेड़.

मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली सीतानदी दलम कमांडर सीमा मंडावी हो सकती है. हालांकि अभी इस बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है. एनकाउंटर में 10 से 12 नक्सलियों के भी घायल होने की खबर है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के धमतरी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मंगलवार सुबह मुठभेड़ हुई है. एनकाउंटर में पुलिस को बड़ी सफलता मिलने का दावा किया जा रहा है. सूत्रों के अनुसार एक महिला नक्सली को जवानों ने मार गिराया है. मारी गई महिला नक्सली सीतानदी दलम कमांडर सीमा मंडावी हो सकती है. हालांकि अभी इस बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है. मुठभेड़ में 10 से 12 नक्सलियों के भी घायल होने की खबर है. सुरक्षाबलों ने घटनास्थल और आसपास के इलाकों में सर्च अभियान तेज कर दी है.

धमतरी के एएसपी केपी चंदेल ने बताया कि धमतरी के बोरई थाना क्षेत्र में पुलिस नक्सली मुठभेड़ हुई है. धमतरी-कांकेर की सीमा पर कट्टी गांव के जंगल में जवानों का सामना नक्सलियों से हुआ. केपी चंदेल ने बताया कि मुठभेड़ का पूरा ब्यौरा आने में कुछ वक्त लगेगा. सूत्रों के मुताबिक मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर हुई है. मुठभेड़ में हथियार और नक्सलियों के सामान भी बरामद किए गए हैं. पुलिस के मुताबिक नक्सली 15 से 18 की संख्या में थे. मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने एक इंसास रायफल भी बरामद किया है.

बैकफुट पर नक्सली
बता दें कि बारिश से पहले पुलिस ने नक्सल विरोधी अभियान तेज कर दी है. इसके चलते नक्सलियों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इसके तहत ही अलग अलग इलाकों में सर्चिंग अभियान तेज कर नक्सलियों को गिरफ्तार करने और मुठभेड़ में उनपर दबाव बनाने का काम पुलिस कर रही है. बस्तर के विभिन्न जिलों में भी इस तरह के अभियान लगातार चलाए जा रहे हैं. इसमें सुरक्षाबलों को सफलता भी मिल रही है.
ये भी पढ़ें: भूपेश सरकार ने किसानों पर सबसे ज्यादा 20 हजार करोड़ रुपये खर्च किए 



ये भी पढ़ें: अबूझमाड़ में जान हथेली पर रख लाते हैं राशन 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज