लाइव टीवी

पुलिस जवान साथियों के साथ फर्जी नक्सली बन करता था अवैध वसूली, भेजे गए जेल
Dhamtari News in Hindi

Abhishek Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: January 22, 2020, 5:08 PM IST
पुलिस जवान साथियों के साथ फर्जी नक्सली बन करता था अवैध वसूली, भेजे गए जेल
तीन फर्जी नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया था, उनमें पुलिस की एसआईबी शाखा का एक जवान भी शामिल था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) जिले की सिहावा पुलिस (Sihawa Police) ने हाल ही में खुद को नक्सली (Naxal) बताकर अवैध वसूली करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) किया था.

  • Share this:
धमतरी. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) जिले की सिहावा पुलिस (Sihawa Police) ने हाल ही में खुद को नक्सली (Naxal) बताकर अवैध वसूली करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) किया था. इस मामले की जांच में नया खुलासा हुआ है. पुलिस का दावा है कि जिन तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें एक पुलिस की गोपनीय शाखा एसआईबी का जवान रॉबिन लकड़ा भी है. गिरफ्तारी के समय इस बात का खुलासा पुलिस ने नहीं किया था, लेकिन अब इसकी पुष्टि कर दी गई है.

धमतरी एएसपी (Dhamtari ASP) मनीषा ठाकुर रावटे ने मीडिया को बताया कि जिन तीन फर्जी नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया था, उनमें पुलिस की एसआईबी शाखा का एक जवान भी शामिल था. फिलहाल आरोपी जेल (Jail) में है, लेकिन उस पर विभागीय तौर पर क्या कारर्वाई की गई है. इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है. आरोपियों पर क्षेत्र में नक्सली दहशत व खुद को नक्सली बताकर अवैध रूप से पैसों की वसूली करने का आरोप है.

मछली ठेकेदार ने की थी शिकायत
धमतरी पुलिस से एक मछली ठेकेदार ने लगातार धमकी देकर अवैध रूप से वसूली करने की शिकायत की गई थी. इसमें मछली ठेकेदार ने बताया था कि उसे और कर्मचारियों को रॉबिन लकड़ा, रजनू कोर्राम और नरेश कावड़े काफी दिनो से धमका रहे थे. तीनों पेशेवर नक्सलियों के तरीके से हथियारबंद होकर मछली ठेकेदार से 60 हजार रुपये की मांग कर रहे थे, जिसकी शिकायत ठेकेदार इमरान खान द्वारा पुलिस में की गई थी. पुलिस ने इसके बाद तीनो को घेरेबंदी कर पकड़ लिया था.

ये भी पढ़ें:
धमतरी में वाट्सएप ग्रुप में BJP और संघ के खिलाफ अश्लील पोस्ट, मचा बवाल 

बालोद में 'मौत का लाल पानी' के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठे किसान, उग्र आंदोलन की तैयारी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धमतरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 5:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर