Home /News /chhattisgarh /

Dhamtari: जिस गांव को गोद लिया वहीं टूटी राजीव गांधी की प्रतिमा, कांग्रेस ने की शिकायत

Dhamtari: जिस गांव को गोद लिया वहीं टूटी राजीव गांधी की प्रतिमा, कांग्रेस ने की शिकायत

Dhamtari Crime News: धमतरी में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा में तोड़फोड़.

Dhamtari Crime News: धमतरी में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा में तोड़फोड़.

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के धमतरी (Dhamtari News in Hindi) जिले से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा को तोड़ने (Prime Minister Rajiv Gandhi statue demolished) का मामला सामने आया है. कांग्रेस की शिकायत के बाद पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. 

अधिक पढ़ें ...

धमतरी. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के धमतरी (Dhamtari News in Hindi) जिले से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा को तोड़ने (Prime Minister Rajiv Gandhi statue demolished) का मामला सामने आया है. गुरुवार रात कुछ अज्ञात लोगों ने दुगली गांव में बनी प्रतिमा में तोड़फोड़ की. शुक्रवार सुबह स्थानीय लोगों ने जब टूटी हुई प्रतिमा देखी, तो पुलिस को मामले की जानकारी दी. मामले पर संज्ञान गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी लिया और जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

राजीव गांधी की प्रतिमा तोड़ने के मामले में प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी संज्ञान लिया है. अपने धमतरी दौरे के बीच गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने पूरे मामले की जानकारी ली और धमतरी एसपी को निर्देश देते हुए कहा कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए. दरअसल गुरुवार की रात अज्ञात लोगों ने राजीव गांधी की आदमकद मूर्ति में तोड़फोड़ किया था. सुबह जैसे ही इस बात की खबर मिली जिले भर से कांग्रेस नेता दुगली पहुंचे और थाने में शिकायत दर्ज करवाई. अभी तक दुगली थाना पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है.

कांग्रेस ने की मामले की शिकायत

इस मामले में धमतरी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शरद लोहाना के बताया कि खबर मिलते हो वे दुगली पहुंचे और थाने में शिकायत कार्रवाई. वही धमतरी एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि दुगली थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है. कुछ संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh-Goa Train : छत्तीसगढ़ के यात्रियों के लिए खुशखबरी, गोवा का सफर होगा आसान, चेंक करें शेड्यूल

दुगली गांव का राजीव गांधी से विशेष संबंध रहा है. राजीव गांधी 1987 में सोनिया गांधी के साथ यहां आये थे और इस गांव को गोद लिया था. तब से ही जंगलों कर बीच घिरा यह गांव खास बन गया. मुख्यमंत्री बनने के बाद भूपेश बघेल ने यहां राजीव गांधी की प्रतिमा लगवाई थी और अनावरण भी किया था. अब गृहमंत्री नें खुद संज्ञान लिया है, जिसके बाद पुलिस पर भी आरोपियों तक जल्द गिरफ्तार करने का दबाव है.

Tags: Chhattisgarh news, Crime News, Dhamtari, Rajiv Gandhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर