शराब और पैसों के लिए अपना मत किसी को न बेचे, घोषणा पत्र पर बने कानून: सदगुरु रितेश्वर जी

मतदाता जागरण महोत्सव के तहत छत्तीसगढ़ में 5 दिवसीय कार्यक्रम के दौरान शनिवार को रितेश्वर महारज धमतरी पहुंचे हुए हैं. यहां उनके अनुयायी शहर में घूम घूम कर लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने समेत एक अच्छी सरकार बनाने की अपील कर रहे हैं.

Abhishek Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: April 13, 2019, 2:50 PM IST
शराब और पैसों के लिए अपना मत किसी को न बेचे, घोषणा पत्र पर बने कानून: सदगुरु रितेश्वर जी
श्री आनंदम धाम ट्रस्ट वृन्दावन के सदगुरु रितेश्वर जी
Abhishek Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: April 13, 2019, 2:50 PM IST
श्री आनंदम धाम ट्रस्ट वृन्दावन के सदगुरु रितेश्वर जी इन दिनों छत्तीसगढ़ के प्रवास पर हैं. छत्तीसगढ़ में मतदाता जागरण महोत्सव के जरिए वे लोगों को अपने मतदान के प्रति जागरूक करने का अभियान चला रहे हैं. मतदाता जागरण महोत्सव के तहत छत्तीसगढ़ में 5 दिवसीय कार्यक्रम के दौरान शनिवार को रितेश्वर महारज धमतरी पहुंचे हुए हैं. यहां उनके अनुयायी शहर में घूम घूम कर लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने समेत एक अच्छी सरकार बनाने की अपील कर रहे हैं.

दरअसल, सदगुरु रितेश्वर जी अपने आध्यात्मिक प्रवचनों के साथ-साथ सामाजिक कार्यक्रमों में भी विशेष रूप से भागीदारी दिखाते हैं. वे इस लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील कर रहे हैं. उनका कहना है कि जनता अपने एक मत की कीमत अवश्य पहचाने, क्योंकि आपके कीमती मतों से ही सरकार चुनकर आती है. ऐसे में अच्छी सरकार चुनने के लिए देश के सबसे बड़े चुनाव में वे जरूर सहभागी बनें.

सदगुरु रितेश्वर जी ने मतदाताओं से अपील किया है कि शराब और पैसों के लिए अपने मत को न बेचे, नहीं तो उन्हें आगे पछताना पड़ सकता है. देश में सभी राजनीतिक पार्टियां सत्ता में आने के लिए कई तरह के वादे जनता से करती हैं, लेकिन सत्ता में आने के बाद जनता से किए वादे नेता सब भूल जाते हैं. इस मसले को लेकर सदगुरु रितेश्वर जी ने कहा कि घोषणा पत्र को लेकर कानून बनना चाहिए. ऐसा नहीं होना चाहिए कि सत्ता में आने के लिए झूठे वादे किए जाए.

वहीं मौजूदा वक्त में सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर जमकर कीचड़ उछाल रहे हैं, जिस पर सदगुरु रितेश्वर जी ने कहा कि नेताओं का एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए न कि एक-दूसरे के खिलाफ अर्नगल बातें करनी चाहिए. वहीं कर्जमाफी को लेकर सदगुरु रितेश्वर जी ने कहा कि कर्ज माफी ऐसे लोगों या किसानों का होना चाहिए जो इसके वाजिब हकदार हैं.

ये भी पढ़ें:- Lok Sabha Election 2019: चुनाव बहिष्कार पर अड़े 11 गांवों में 2 गांव वोट करने को हुए तैयार 

ये भी पढ़ें:- राजनंदगांव में बोले अमित शाह- बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की हत्या में राजनीतिक साजिश की बू आती है

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धमतरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 13, 2019, 2:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...