Assembly Banner 2021

धमतरी में रेत का अवैध परिवहन करते 10 वाहन जब्त

धमतरी में रेत का अवैध परिवहन करते 10 वाहन जब्त

धमतरी में रेत का अवैध परिवहन करते 10 वाहन जब्त

खनिज विभाग ने रेत का अवैध परिवहन करते 10 हाइवा वाहनों को जब्त किया है. बता दें कि ये कार्रवाई धमतरी और मगरलोड में कई गई है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में खनिज विभाग ने रेत का अवैध परिवहन करते 10 हाइवा वाहनों को जब्त किया है. बता दें कि ये कार्रवाई धमतरी और मगरलोड में कई गई है. इस दौरान खनिज विभाग ने पकड़ी गई सभी गाड़ियों पर भारी जुर्माना ठोका है. दरअसल, महानदी में पानी के कारण जिले की ज्यादातर खदानें बंद हैं. इससे बाजार में रेत की किल्लत हो गई है. साथ ही यही वजह भी है कि रेत के दाम दोगुने से भी ज्यादा हो गए हैं.

ऐसे में रेत चोरों को जहां से भी जगह मिल रही है, वहीं से रेत के अवैध उत्खनन कर उसे महंगे दामों पर बेच रहे हैं. लिहाजा, इसे रोकने के लिए खनिज विभाग ने ये कार्रवाई शुरू की है. वहीं संबंधित अधिकारियों ने आगे भी लगातार जांच जारी रखने की बात कही है.

मामले में धमतरी जिले के खनिज निरीक्षक मृदु गुहा ने कहा कि बीती रात बुधवार को उन्होंने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर मौके पर दबिश देकर रेत की अवैध परिवहन करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने कहा कि इस दौरान गिट्टी, रेत और गौण खनिज का अवैध परिवहन करते करीब 10 वाहन जब्त किए हैं. इस पर छत्तीसगढ़ गौण खनिज अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है.



खनिज निरीक्षक ने कहा कि समय समय पर अवैध रेत खनन करने वालों के खिलाई कार्रवाई की जाती है, लेकिन इस बार बारिश होने के कारण कार्रवाई थोड़ी धीमी हो गई है. वहीं उन्होंने इस पर कार्रवाई आगे भी जारी रहने की बात कही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज