लाइव टीवी

धमतरी में पति की प्रताड़ना से तंग दो विवाहिताओं ने किया सुसाइड, FIR दर्ज

Abhishek Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: January 20, 2020, 1:25 PM IST
धमतरी में पति की प्रताड़ना से तंग दो विवाहिताओं ने किया सुसाइड, FIR दर्ज
आत्महत्या के मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) में पति की प्रताड़ना के कारण नवविवाहिताओं द्वारा आत्महत्या (Suicide) के दो मामले सामने आए हैं.

  • Share this:
धमतरी. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) में पति की प्रताड़ना के कारण नवविवाहिताओं द्वारा आत्महत्या (Suicide) के दो मामले सामने आए हैं. दोनों ही मामले जिले के मगरलोड थाना क्षेत्र के हैं. पहला मामला ग्राम कमरौद का है. जहां 20 साल की उमा भारती साहू की शादी सात माह पहले ओमप्रकाश के साथ हुई थी. आरोप लगे हैं कि शादी के दूसरे दिन से ही ओमप्रकाश ने अपनी पत्नी (Wife) उमा भारती को दहेज में स्कूटी नहीं लाने का ताना देकर परेशान करना शुरू कर दिया था.

धमतरी पुलिस (Dhamtari Police) के मुताबिक दहेज के ताने से तंग आकर उमा भारती ने घर में रखा कीटनाशक पी लिया, जिसकी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. मगरलोड थाना के उपनिरीक्षक सुभाष लाल ने बताया कि इस मामले में उमा भारती के मायके वालों की शिकायत पर पुलिस ने लंबी जांच की और ओमप्रकाश के साथ उसकी मां के खिलाफ अपराध कायम किया. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

पति के व्यवहार से परेशान होकर आत्महत्या
धमतरी जिले में दूसरा मामला भी मगरलोड का ही है, जिसमें पति के खराब व्यवहार के परेशान होकर नवविवाहिता ने जहर खाकर जान दे दी. पुलिस के मुताबिक मगरलोड के युवराज सिन्हा की शादी गिरिजा बाई से हुई थी, लेकिन युवराज अपनी पत्नी को पसंद नहीं करता था. बल्कि किसी दूसरी महिला से उसके संबंध थे. लगातार पति के उपेक्षा पूर्ण व्यवहार से निराश होकर गिरिजा ने जहर खा लिया और जान दे दी. पुलिस ने मृतिका के परिजनों की शिकायत पर युवराज सिन्हा के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने का मामला दर्ज किया और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें:
रेलवे में नौकरी के नाम पर बेरोजगारों से बिलासपुर में लाखों रुपये की ठगी, जांच शुरू 

उद्योगपति अपहरणकांड: खतरे के डर से किडनैपर्स ने प्रवीण सोमानी को दूसरे गैंग को बेचा! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धमतरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 1:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर