अपना शहर चुनें

States

कांग्रेस के दो बागी प्रत्याशियों ने धमतरी और कुरूद से निर्दलीय भरा नामांकन

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

धमतरी और कुरूद विधानसभा के लिए दो जिला पंचायत सदस्य और एक प्रदेश सचिव ने बागी होकर नामांकन फॉर्म भर दिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की अंतिम सूची आने के बाद धमतरी में बगावत का सिलसिला चल पड़ा है. धमतरी और कुरूद विधानसभा के लिए दो जिला पंचायत सदस्य और एक प्रदेश सचिव ने बागी होकर नामांकन फॉर्म भर दिया है. इसके बाद दोनों विधानसभा सीटों के लिए चुनावी समीकरण पूरी तरह से पलटता दिखाई दे रहा है. अंतिम दिन बागियों ने अपने हजारों समर्थकों के साथ नामांकन फॉर्म दाखिल किया. इसके साथ ही धमतरी कांग्रेस में चुनावी गदर भी छिड़ चुका है.

कांग्रेस ने बीते 1 नवंबर को वो सूची जारी कर दी, जिसका इंतजार लोग लंबे समय से कर रहे थे. पार्टी ने धमतरी के लिए मौजूदा विधायक गुरुमुख सिंह होरा और कुरूद में एकदम नया चेहरा लक्ष्मी कांता साहू को चुना है. इन दो नामों के सामने आते ही पार्टी में बगावत शुरू हो गई है. धमतरी के युवा नेता और प्रदेश सचिव आनंद पवार ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

अपने समर्थको के साथ जुलूस निकालकर लोगों से समर्थन मांगने भी निकल पड़े. आनंद के साथ कांग्रेस के कई महत्वपूर्ण चेहरे भी शामिल हुए, जिनमें युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के तमाम पदाधिकारी शामिल थे. कई पुराने चेहरे भी दिखाई दिए. ये एक तरह से ये एख शक्ति प्रदर्शन भी था. पवार के साथ जिला पंचायत सदस्य और ग्रामीण ब्लॉक के अध्यक्ष नीशू चंद्राकर भी हो लिए. दोनों नेताओं ने कांग्रेस के टिकट वितरण पर सवाल उठाए. साथ ही अपनी रणनीति बताई, लेकिन कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी गुरुमुख सिंह होरा ने इन सबके बावजूद अपनी जीत का दावा किया है.



वहीं कुरूद के युवा कांग्रेसी नेता और जिला पंचायत सदस्य नीलम चंद्राकर अपने 8 हजार समर्थकों के नामांकन भरने पहुंचे. नीलम ने प्रदेश कांग्रेस के नेताओं पर 20 करोड़ में कुरूद का टिकट बेचने का आरोप लगाया. नीलम ने कहा कि मंत्री अजय चंद्राकर ने कांग्रेस नेताओं को खरीदकर अपने खिलाफ कमजोर प्रत्याशी उतरवाया है. ताकि उनकी जीत पक्की हो सके. नीलम ने दावा किया है कि वो निर्दलीय चुनाव लड़कर भी मंत्री को मात देंगी.
ये भी पढ़ें:- कांग्रेस का मुद्दा सीडी है और हमारा मुद्दा विकास: अजय चंद्राकर

करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दिल्ली से 5 आरोपी गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज