लाइव टीवी

धमतरी में पानी की परेशानी, 500 एकड़ में फसल खराब होने की आशंका

Abhishek Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: November 12, 2019, 4:54 PM IST
धमतरी में पानी की परेशानी, 500 एकड़ में फसल खराब होने की आशंका
धमतरी जिले में खेतों में पानी सप्लाई को लेकर परेशानी से किसानों की चिंता बढ़ गई है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) जिले के कुरूद (Kurud) क्षेत्र के किसानों (Farmer) की चिंता बढ़ गई है.

  • Share this:
धमतरी. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) जिले के कुरूद (Kurud) क्षेत्र के किसानों (Farmer) की चिंता बढ़ गई है, ये वो किसान हैं जो दूसरे सीजन में भी धान (Paddy) की फसल लेते हैं. 500 एकड़ खेत में फसल खराब होने की आशंका जताई जा रही है. इसके पीछे पानी की समस्या होना बताया जा रहा है. इसको लेकर किसानों ने चिंता जाहिर की है. इतना ही नहीं किसानों का कहना है कि बार बार प्रशासन से अपनी समस्या को लेकर गुहार लगाने के बाद भी कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए.

धमतरी (Dhamatari) जिले के कुरूद क्षेत्र में जल संसाधन विभाग (Department of Water Resources) की बनाई हुई नहर-नाली पूरी तरह से खराब हो गई है. नाली के जर्जर होने के कारण गर्मीयों में बांध का पानी खेतों तक नहीं पहुंच पाता. इसी वजह से बीते बरस भुसरेंगा और आस पास के गांवों में लगभग 500 एकड़ में धान की फसल खराब हो गई थी. जलसंसाधन विभाग ने नाली की मरम्म्त के लिये ठेका दिया था. लेकिन ठेकेदार ने भी अभी तक काम शुरू नहीं किया है.

नाली निर्माण की मांग
कुरूद के किसानों ने बताया कि उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि गर्मी शुरू होने से पहले खेतों में पानी सप्लाई के लिए नाली का निर्माण किया जा सके. ताकि पानी की समस्या किसानों को न हो और फसल बर्बाद होने से बच जाए. मामले में धमतरी जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा का कहना है कि किसानों की समस्या को लेकर जलसंसाधन मंत्री से चर्चा करेंगे और समस्या का निराकरण करने की मांग करेंगे.

ये भी पढ़ें: BJP में कलह: पार्टी कार्यकर्ताओं ने सांसद के खिलाफ लगाए नारे, मनमानी का आरोप 

CM भूपेश बघेल ने कार्तिक पूर्णिमा पर लगाई आस्था की डुबकी, की ये प्रार्थना 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धमतरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 4:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर