अपना शहर चुनें

States

नसबंदी ऑपरेशन के बाद महिला की मौत, निजी अस्पताल के खिलाफ पुलिस में हुई शिकायत

इस मामले की शिकायत स्वास्थ्य विभाग और कोतवाली पुलिस से भी कर दी है. (प्रतीकात्मक फोटो)
इस मामले की शिकायत स्वास्थ्य विभाग और कोतवाली पुलिस से भी कर दी है. (प्रतीकात्मक फोटो)

मृत महिला के परिजनों ने सीधे तौर पर ऑपरेशन करने वाले निजी अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगा दी है. साथ ही इस मामले की शिकायत स्वास्थ्य विभाग और कोतवाली पुलिस से भी कर दी है.

  • Share this:
धमतरी. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) जिले में एक महिला की मौत के बाद बवाल खड़ा हो गया. बताया जा रहा है कि नसबंदी ऑपरेशन के बाद महिला की तबियत अचानक खराब हो गई. हालत नाजुक होता देख उसे निजी अस्पताल ने रायपुर रेफर कर दिया गया. लेकिन महिला ने दम तोड़ दिया. महिला की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया. कहा जा रहा है कि परिजनों ने सीधे तौर पर ऑपरेशन करने वाले निजी अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगा दी है. साथ ही इस मामले की शिकायत स्वास्थ्य विभाग (Health Department) और कोतवाली पुलिस से भी कर दी है.

महिला पंच की मौत के बाद बवाल

मिली जानकारी के मुताबिक धमतरी के एक निजी अस्पताल में महिला पंच की मौत से बवाल खड़ा हो गया. इसकेबाद मृतिका के परिजनों ने इस मामले में निजी अस्पताल के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग और पुलिस में शिकायत कर दी है. मामले को तूल पकड़ता देख सीएमएचओ डॉ. डीके तुर्रे ने तत्काल इस मामले की जांच के निर्देश दे दिए है.



ऑपरेशन में लगाया काफी समय
दरअसल, गंगरेल ग्राम पंचायत की महिला पंच नेमेश्वरी ढीमर 14 अक्टूबर को धमतरी हॉस्पिटल में नसबंदी करवाने गई. बताया जा रहा है कि पूरी तरह स्वस्थ 32 वर्षीय नेमेश्वरी को ऑपरेशन थिएटर ले जाया गया था. परिजनों ने बताया कि इस छोटे से सर्जरी के लिए डॉक्टरों ने पूरे 4 घण्टे लगा दिए.

महिला को रायपुर किया गया था रेफर 

परिजनों के मुताबिक महिला के ऑपरेशन के बाद अचानक निजी अस्पताल की तरफ से कहा दिया गया कि नेमेश्वरी की हालत गंभीर है. इसे रायपुर रेफर करना होगा. फिर रायपुर लाने के कुछ ही देर बाद नेमेश्वरी की मौत हो गई. महिला की मौत बाद मृतिका के परिजन इसे सीधे-सीधे निजी अस्पताल की लापरवाही मान रहे है. जबकि धमतरी अस्पताल के चिकित्सक डॉ. प्रफुल्ल पैकरा का साफ कहना है कि उनके तरफ से कोई लापरवाही नहीं की गई है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने अभी तक इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं किया है. मामले की शिकायत थाने में जरूर हुई है.

ये भी पढ़ें: 

CRPF कैंप के पास सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ 

आधी रात होटल में पुलिस की दबिश, संदिग्ध हालत में मिले 6 युवक-युवती 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज