अपना शहर चुनें

States

शादी में खाने की कमी पर विवाद में युवक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के धमतरी के कुरूद पुलिस ने चटौद गांव में हुए एक युवक की हत्या के मामले का खुलासा किया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के धमतरी के कुरूद पुलिस ने चटौद गांव में हुए एक युवक की हत्या के मामले का खुलासा किया है. पुलिस ने हत्या के मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि तीनों आरोपी युवक तेलीबांधा रायपुर के रहने वाले हैं, जिनके खिलाफ अब हत्या का मामला दर्ज किया गया है. दरअसल, 26 अप्रैल को कुरूद थाना इलाके के चटौद गांव के करीब स्थित नहर में युवक की लाश मिलने से गांव में सनसनी फैल गई थी, जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई थी.

हत्या की सूचना बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी. मृतक युवक वेदप्रकाश साहू के शरीर पर चोट के निशान मिले थे. लिहाजा परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की थी. इधर, जांच में जुटी पुलिस ने शक के आधार पर फुंडहर तेलीबांधा रायपुर के रहने वाले तीन युवक हितेश साहू, खोमेश निषाद और दीपक साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

बताया जा रहा है कि मृतक वेदप्रकाश 23 अप्रेल को चटौद के ही रहने वाले तोषण साहू के बारात में शामिल होने फुंडहर तेलीबांधा गया हुआ था. जहां खाने की कमी को लेकर आपत्ति जताने पर आरोपियों के साथ वाद विवाद हुआ. इसके बाद मामला जैसे तैसे शांत हो गया और मृतक वापस अपने गांव लौट आया. लेकिन ठीक दूसरे दिन आरोपी चैथिया कार्यक्रम में शामिल होने मृतक के गांव चटौद आए. जहां फिर से मृतक के साथ उनका विवाद हो गया. इस बीच आरोपियों ने मौका तलाश कर उसे मौत के घाट उतार दिया.



कुरूद के एसडीओपी लक्ष्मीकांत मिश्र के मुताबिक मृतक जब मोबाईल पर बात करते नहर की तरफ गया तब आरोपियों ने पीछा कर पहले पत्थर से वार किया. इसके बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और उसके शव को नहर में फेंक दिया. आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है.
ये भी पढ़ें: मूलभूत सुविधाओं के आभाव से जूझ रहा सलवा जुडूम के दौरान तबाह हुआ ये गांव 
ये भी पढ़ें: नक्सल हिंसा में जला दिए थे इनके घर, 13 साल बाद की घर वापसी 
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव : कांग्रेस के इन दिग्गज नेताओं के इलाके में इस बार कम हुई वोटिंग! 
क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स  
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज