लाइव टीवी

36 अफसरों ने 36 घंटे में किया छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी चोरी का खुलासा, मिला ये इनाम
Durg News in Hindi

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: February 17, 2020, 5:28 PM IST
36 अफसरों ने 36 घंटे में किया छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी चोरी का खुलासा, मिला ये इनाम
भिलाई के ज्वेलरी शॉप में 3 करोड़ रुपये के जेवरात की चोरी के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है . (प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले के भिलाई (Bhilai) में इस साल की प्रदेश की सबसे बड़ी चोरी की वारदात (Crime) को अंजाम दिया गया.

  • Share this:
दुर्ग. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले के भिलाई (Bhilai) में इस साल की प्रदेश की सबसे बड़ी चोरी की वारदात (Crime) को अंजाम दिया गया. भिलाई के सुपेला (Supela) आकाशगंगा बाजार के एक ज्वेलरी शॉप में 3 करोड़ रुपये की कीमत की ज्वेलरी चोरी कर ली गई थी. वारदात के बाद जिले में पुलिस की किरकिरी होने लगी. इसके बाद 36 अफसरों की एक टीम बनाई गई. टीम ने वारदात के 36 घंटों के भीतर ही चोरी के आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) करने का दावा किया है. आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम को सम्मानित भी किया गया है.

भिलाई (Bhilai) के आकाशगंगा परिसर में स्थित पारख ज्वेलर्स में बीते 12 फरवरी को करीब तीन करोड़ रुपये की ज्वेलरी चोरी की सूचना पुलिस को मिली. भिलाई के मुख्य बाजारों में से एक आकाशगंगा में इतनी बड़ी चोरी से पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े होने लगे. इसके बाद पुलिस टीम ने 36 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार किया. पुलिस की सफलता के बाद डीजीपी ने जांच टीम को 5 लाख रुपये के इनाम दिए हैं. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और डीजीपी डीएम अवस्थी ने जांच टीम को बीते 16 फरवरी को सम्मानित किया है.

कवर्धा के आरोपी ने दिया वारदात को अंजाम
पुलिस ने मामले में खुलासा करते हुए बताया कि आकाशगंगा परिसर में स्थित पारख ज्वेलर्स में कवर्धा के शातिर चोर लोकेश श्रीवास ने अकेले ही करीब 3 करोड़ के जेवरातों सहित नगदी पर से हाथ साफ कर दिया था. इस घटना के बाद पुलिस की सुरक्षा पर कई सवाल खड़े हो रहे थे. पूछताछ में पता चला कि आरोपी सोमवार की शाम को ही ज्वेलरी शॉप की छत पर चढ़ गया था और मंगलवार की देर रात तक वहीं रहा.



ये भी पढ़ें:

बस्तर में कुपोषण से जंग के बीच आंगनबाड़ी केन्द्रों में नहीं मिल रहा दूध, 4 महीने से सप्लाई ठप

सोशल मीडिया में वायरल: दुर्ग सांसद विजय बघेल बने छत्तीसगढ़ BJP के नए अध्यक्ष, हैरत में हाई कमान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 4:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर