लाइव टीवी

भिलाई स्टील प्लांट में फिर हादसा, झुलसने से एक कर्मी बुरी तरह घायल
Durg News in Hindi

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: January 4, 2020, 2:02 PM IST
भिलाई स्टील प्लांट में फिर हादसा, झुलसने से एक कर्मी बुरी तरह घायल
घटना शनिवार दोपहर 12 बजे की बताई जा रही है. (File Photo)

घायल कर्मचारी को सेक्टर 9 मुख्य चिकित्सालय भेजा गया है. वहीं इस घटना के बाद अब विभाग जांच की बात कर रही है.

  • Share this:
भिलाई.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले में संचालित सेल (SAIL) की यूनिट भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) में फिर एक बड़ा हादसा हो गया है. प्लांट में काम करने वाला एक कर्मी बुरी तरह झुलस गया है. घटना शनिवार दोपहर 12 बजे की बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि कोक ओवन के पास ये हादसा हुआ है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कर्मी तकरीबन 30 फीसदी जल गए हैं. घायल कर्मचारी को सेक्टर 9 मुख्य चिकित्सालय भेजा गया है. वहीं इस घटना के बाद अब विभाग जांच की बात कर रही है.

बुरी तरह झुलसा कर्मी

मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार दोपहर एक कर्मी प्लांट के अंदर बुरी तरह झुलस गया. घायल कर्मी का नाम एसके गोयल बताया जा रहा है. वे इलेक्ट्रिशियन टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत हैं. बताया जा रहा है कि ये हादसा तब हुआ जब संयंत्रकर्मी कोक ओवन के पास से गुजर रहे थे. इसी दौरान ओवन के अंदर का मेटल उन पर गिर गया. उन्होंने खुद को बचाने की भी कोशिश की लेकिन वे बुरी तरह झुलस गए. फिलहाल भिलाई के सेक्टर-9 अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है.

कल भी हुआ था हादसा

शुक्रवार को भी भिलाई स्टील प्लांट में गैस रिसाव हो गया था. जानकारी के मुताबिक गुरुवार को देर रात लगभग पौने दो बजे ब्लास्ट फर्नेस नंबर आठ में गैस रिसाव होने लगा. इस हादसे में यहां काम कर रहे छह कर्मचारी बुरी तरह प्रभावित हो गए. घायल कर्मचारियों को फौरन भिलाई के सेक्टर-9 स्थित मुख्य चिकित्सालय में इलाज के लिए ले जाया गया. घायलों में से तीन की हालत नाजुक बताई गई थी.

ये भी पढ़ें: 

भिलाई स्टील प्लांट के ब्लास्ट फर्नेस में गैस लीक से 6 कर्मचारी घायल, 3 की हालत नाजुक  

धान खरीदी के लिए सरकार ने जारी किया टोल-फ्री नंबर, किसानों को होगा ये फायदा 

मंत्री टीएस सिंहदेव का सख्त फरमान, बंगले और सरकारी मीटिंग में बिलकुल न लेकर आएं ये चीज 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 4, 2020, 2:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर