लाइव टीवी

प्रदेश में जल्द स्थापित होंगे कृषि उद्योग, किसानों को मिलेगा उनका हक : CM बघेल

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: October 10, 2019, 8:25 AM IST
प्रदेश में जल्द स्थापित होंगे कृषि उद्योग, किसानों को मिलेगा उनका हक : CM बघेल
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि किसानों को उनका हक जरूर मिलेगा

धमधा क्षेत्र में सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने जल्द ही किसानों (Farmers) के हित में उचित कदम उठाए जाने की बात कही है.

  • Share this:
दुर्ग. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सबसे ज्यादा टमाटर (Tomato) उत्पादन (Production) करने वाले क्षेत्र धमधा में सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने जल्द ही किसानों (Farmers) के हित में उचित कदम उठाए जाने की बात कही है. दरअसल, सीएम बघेल अपने गृह नगर दुर्ग (Durg) में भूमि पूजन के लिए पहुंचे थे, जहां उन्होंने धमधा में हजारों टन टमाटर खराब होने के सवाल पर कहा कि सरकार किसानों के हितों को देखते हुए प्रदेश में कृषि आधारित उद्योगों (Agro based industries) की स्थापना करने जा रही है. इससे किसानों को उनका हक मिल सकेगा.

CM ने दुर्ग में 1 करोड़ 79 लाख रुपए के विकास कार्यों का भूमि पूजन किया

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने बुधवार को दुर्ग में करीब 1 करोड़ 79 लाख रुपयों से होने वाले विकास कार्यों का भूमि पूजन किया. ग्राम रसमडा में भूमि पूजन का कार्यक्रम रखा गया था. इस मौके पर एक सभा का भी आयोजन किया गया था, जहां सीएम भूपेश बघेल के अलावा गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू (Tamradhwaj Sahu), कांग्रेस विधायक अरुण वोरा (Arun Vora) समेत अनेक कांग्रेसी शामिल हुए.

पोषण किट और राशन कार्ड का वितरण किया

इस दौरान सीएम बघेल ने पोषण किट (Nutrition kit) का वितरण किया, साथ ही सार्वभौम पीडीएस (Universal PDS) के अंतर्गत राशन कार्ड (Ration Card) का वितरण भी किया. दुर्ग में भूमि पूजन के मौके पर सीएम भूपेश बघेल ने सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार द्वारा 9 महीने के अंदर हुए कार्यों का ब्योरा लोगों के बीच रखा.

ये भी पढ़ें:- CM भूपेश बघेल की सुरक्षा में होगी कटौती, काफिले में कम चलेंगी गाड़ियां

ये भी पढ़ें:- रायपुर में बढ़े सब्जियों के दाम, दिवाली बाद ही राहत की उम्मीद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 7:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...