लाइव टीवी
Elec-widget

भिलाई डबल मर्डर केस: 10वीं में पास कराने के लिए पैसे मांग रहे थे स्कूल संचालक और अकाउंटेंट

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: December 4, 2019, 8:45 PM IST
भिलाई डबल मर्डर केस: 10वीं में पास कराने के लिए पैसे मांग रहे थे स्कूल संचालक और अकाउंटेंट
आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है. (Demo Pic)

पैसे की मांग से परेशान होने पर आरोपी ने दोनों को मारने का प्लान बनाया और 2 दिसंबर को हत्या कर दी. पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को हिरासत में लिया है.

  • Share this:
दुर्ग. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के भिलाई (Bhilai) शहर में हुए एक स्कूल संचालक और अकाउंटेंट की हत्या (Murder) का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है. इस मामले में दुर्ग पुलिस (Durg Police) ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. आरोपियों में से एक नाबालिग भी है. पूरी वारदात के पीछे पुलिस ने पैसों का लेन-देन होने की बताई है. पुलिस के मुताबिक, स्कूल संचालक और अकाउंटेंट बालोद में रहने वाले आरोपियों में से एक को 10वीं की परीक्षा में पास कराने के एवज में पैसे मांग रहे थे. जब उसने रकम नहीं दी तो दोनों ने पैसों के लिए दबाव बनाया शुरू कर दिया. फोन करने से लेकर दोनों मृतक, आरोपी के घर तक पहुंच गए. परेशान होने पर आरोपी ने दोनों को मारने का प्लान बनाया और 2 दिसंबर को हत्या कर दी. फिलहाल दोनों आरोपी पुलिस के हिरासत में आ गए हैं.

परीक्षा में पास कराने मांगे थे पैसे
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, बालोद जिले के रनचिरई थाना क्षेत्र के ग्राम तवेरा के रहने वाले आरोपी पुरेंद्र साहू की साल 2018 में शहर के एक निजी स्कूल के संचालक और अकाउंटेंट से मुलाकात हुई थी. श्रेया पब्लिक नामक स्कूल भिलाई के संचालक विजय नंदा वानखेड़े और अकाउंटेंट ने आरोपी से पत्राचार पाठ्यक्रम से 10वीं पास कराने की बात की. संचालक ने पास कराने के लिए 20 हजार रुपए की मांग आरोपी से की. जिसे देने से उसने इनकार कर दिया.

ऐसे बनाई हत्या की प्लानिंग

बताया जा रहा है कि आरोपी खुद 10वीं की परीक्षा में पास हो गया था. लेकिन फिर भी स्कूल संचालक उससे पैसे की मांग कर रहा था. काफी दिनों तक रकम की मांग होती रही. एक दिन स्कूल संचालक अपने अकाउंटेंट के साथ आरोपी के घर पहुंच गया. इस दौरान उन्होंने आरोपी के घरवालों से विवाद भी किया. लगातार पैसों की मांग करने से आरोपी परेशान हो गया. इसके बाद उसने हत्या की प्लानिंग की.

लाश को अलग-अलग जगह फेंका
2 दिसंबर को भी स्कूल संचालक और अकाउंटेंट ने आरोपी पुरेंद्र को फोन किया और पैसों की मांग की. इसके बाद आरोपी ने पैसे देने की बात कही और अंडा इलाके में स्कूल संचालक और अकाउंटेंट को बुलाया. इसके बाद आरोपी पैसे देने की बात कहकर स्कूल संचालक को लेकर उसकी गाड़ी में बालोद की ओर लेकर निकला. रास्ते में उसने स्कूल संचालक की हत्या कर दी और उसकी लाश रनचिरई थाना क्षेत्र के तांदुला नहर के पास फेंक दिया. वापस लौटकर उसने अकाउंटेंट की भी हत्या की और उसकी लाश अंडा थाना क्षेत्र के एक खेत में फेंक दिया था.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

नक्सलियों ने आधी रात दो ग्रामीणों को किया अगवा, तलाश जारी

नारायणपुर: ITBP कैंप में जवानों के बीच फायरिंग, गोली लगने से 6 की मौत, 2 घायल 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 5:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...