Home /News /chhattisgarh /

भिलाई स्टील प्लांट में हादसा, सिंटरिंग प्लांट के कन्वेयर बेल्ट में लगी आग, 1 अधिकारी झुलसा

भिलाई स्टील प्लांट में हादसा, सिंटरिंग प्लांट के कन्वेयर बेल्ट में लगी आग, 1 अधिकारी झुलसा

भिलाई स्टील प्लांट में हादसे में एक अधिकारी झुलस गए हैं.

भिलाई स्टील प्लांट में हादसे में एक अधिकारी झुलस गए हैं.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई स्टील प्लांट में हादसा हो गया है. हादसे की चपेट सिंटरिंग प्लांट-3 के एक जीएम रैंक के अधिकारी आ गए हैं. जीएम का इलाज संयंत्र के ही सेक्टर-9 अस्पताल में किया जा रहा है. वे आग में मामूली झुलस गए हैं. घटना की जांच की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

दुर्ग. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में संचालित भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) में सोमवार को हादसा हो गया. स्टील एथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) के भिलाई इस्पात संयंत्र के सिंटरिंग प्लांट-3 में कन्वेयर गैलरी में बेल्ट नंबर 112 में मेंटेनेंस के दौरान आग लग गई. मिली जानकारी के मुताबिक वहां शटडाउन लेकर मरम्मत का कार्य चल रहा था. इस दौरान दोपहर लगभग 12.30 बजे बेल्ट 112 में आग लग गयी. आग देख कुछ देर के लिए वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया. वहां मौजूद जीएम रैंक के अधिकारी प्रणय रॉय आग की चपेट आ गए.

भिलाई इस्पात संयंत्र के जनसम्पर्क विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आग के चपेट में आने से एक अधिकारी हलके से झुलस गए. पहले उन्हें इलाज के लिए संयंत्र के भीतर ही मेन मेडिकल पोस्ट ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें संयंत्र के सेक्टर 09 अस्पताल में रेफर कर दिया गया, जहां उनका इलाज जारी है. उन्हें मामूली इंजरी हुई है. चिंता की कोई बात नहीं है. उनके अलावा किसी अन्य को हादसे में कोई नुकसान नहीं हुआ है.

उत्पादन पर असर नहीं
संयंत्र के जनसम्पर्क विभाग के मुताबिक चूंकि बेल्ट मरम्मत कार्य में था, अतः उत्पादन में कोई असर नहीं हुआ है. वहीं काम कर रहे कर्मचारियों ने दमकल विभाग को घटना की सूचना दी. कर्मचारियों और दमकल विभाग ने मिलकर तत्काल आग पर काबू पा लिया. आग के चपेट में आने से एक अधिकारी हलके से झुलस गए और उनका उपचार सेक्टर 09 अस्पताल में जारी है. घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

बता दें कि भिलाई स्टील प्लांट के विभिन्न विभागों में समय-समय पर मेंटेनेंस कार्य चलता रहता है. इस दौरान कई बार अधिकारी और कर्मचारियों को हादसों का सामना भी करना पड़ता है. बताया जा रहा है कि आज हादसे के वक्त जीएम रैंक के अधिकारी वहीं निरीक्षण कर रहे थे. इसी दौरान वे हल्की आग की चपेट में आ गए.

Tags: Chhattisgarh news, SAIL

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर