लाइव टीवी

बीआईटी दुर्ग में छात्रों के बीच खूनी संघर्ष, कॉलेज में फेंके पत्थर, पुलिस जवान तैनात
Durg News in Hindi

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: February 5, 2020, 6:22 PM IST
बीआईटी दुर्ग में छात्रों के बीच खूनी संघर्ष, कॉलेज में फेंके पत्थर, पुलिस जवान तैनात
कॉलेज में दो गुटों के बीच मारपीट. (प्रतीकात्मक फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नामी निजी इंजीनयिरिंग कॉलेजों में एक बीआईटी दुर्ग (BIT Durg) में बुधवार को छात्रों के दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष हुआ है.

  • Share this:
दुर्ग. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नामी निजी इंजीनयिरिंग कॉलेजों में एक बीआईटी (भिलाई इंस्टीट‌्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी) दुर्ग (BIT Durg) में बुधवार को छात्रों के दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष हुआ है. इस दौरान कॉलेज के आलावा बाहरी छात्र भी वहां पहुंच गए और कॉलेज में पथराव करने लगे. कॉलेज प्रबंधन ने माहौल बिगड़ता देख इसकी सूचना पुलिस को दी. हालात को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस के जवान कॉलेज परिसर में तैनात कर दिए गए हैं. कुछ देर तक आलम ये था कि छुट्टी के बाद भी छात्र कॉलेज के बाहर नहीं जा पा रहे थे.

बीआईटी (BIT) दुर्ग के प्राचार्य डॉ. अरुण अरोरा (Dr. Arun Arora) ने बताया कि आज सुबह छात्रों के बीच विवाद के बाद पुलिस (Police) को सूचना दी गई थी. पुलिस एक बार कॉलेज (College) आकर छात्रों को समझाइस देकर लौट गई. इसके बाद दोपहर में अलग अलग गुटों में छात्र फिर कॉलेज में इकट्ठा हुए और मारपीट करने लगे. बड़ी संख्या में बाहरी छात्र भी आ गए और कॉलेज में पत्थरबाजी और तोड़फोड़ करने लगे. फिर से पुलिस को सूचना दी गई. शाम तक पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया था. मुख्य गेट पर हुड़दंगियों की मौजूदगी के कारण छुट्टी के बाद भी छात्रों को कैंपस में रोका गया था. स्थिति सामान्य होने के बाद अब उन्हें जाने दिया जा रहा है.

Chhattisgarh
विवाद के दौरान छात्रों को कॉलेज कैम्पस में ही रोका गया.


कॉलेज ने पुलिस को बताए संदिग्ध छात्रों के नाम



डॉ. अरोरा ने बताया कि कॉलेज प्रबंधन की शुरुआती जांच में पता चला है कि विवाद के मुख्य कारण कॉलेज में ही सेकेंड ईयर के कुछ छात्र हैं. इनमें सीएसई, आईटी के दो—दो छात्रों की भूमिका ज्यादा संदिग्ध है. कॉलेज प्रबंधन की ओर से इनके नाम पुलिस को बता दिए गए हैं. विवाद के पीछे का मुख्य कारण फिलहाल पता नहीं चला है. कॉलेज की ओर से इसपर अलग से जांच की जा रही है. पुलिस से भी मामले में लिखित शिकायत कर दी गई है. हुड़दंगियों ने कॉलेज की सं​प्पति समेत कुछ छात्रों व स्टाफ के कुछ वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया है.

ये भी पढ़ें:
छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस की दस्तक, दुर्ग में मिले तीन संदिग्ध मरीज, जांच के लिए सैंपल भेजा गया पुणे 

इंग्लिश सीखने सरकारी स्कूलों के टीचर्स की लगेगी क्लास, बना स्पेशल प्लान   

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 6:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर