Home /News /chhattisgarh /

डेंगू का डंक: भिलाई में मिले 24 घंटे में 12 मरीज, कोरिया में एक की मौत

डेंगू का डंक: भिलाई में मिले 24 घंटे में 12 मरीज, कोरिया में एक की मौत

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ में इन दिनों डेंगू मच्छर के डंक ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. दुर्ग जिले के भिलाई में इसका सर्वाधिक प्रभाव देखने को मिल रहा है.

    छत्तीसगढ़ में इन दिनों डेंगू मच्छर के डंक ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. दुर्ग जिले के भिलाई में इसका सर्वाधिक प्रभाव देखने को मिल रहा है. भिलाई में पिछले 24 घंटों में डेंगू के 12 मरीज मिले हैं. इनमे 10 बच्चे शामिल हैं. मरीजों को इलाज के लिए भिलाई के जेएलएन अस्पताल सेक्टर-9 में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा कोरिया में डेंगू प्रभावित एक संदिग्ध की मौत हो गई है.

    भिलाई व कोरिया के अलावा बिलासपुर में भी डेंगू का प्रकोप देखने को मिल रहा है. बिलासपुर में अब तक डेंगू के दो संदिग्ध मरीज मिले हैं. बिलासपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में डेंगू के दो संदिग्ध मरीजों को इलाज के लिए राजधानी रायपुर भेजा गया है. इधर कोरिया में कोरबा निवासी इतवार खैरवार का डेंगू का इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा था. इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई.

    मिली जानकारी के मुताबिक भिलाई में खुर्सीपार और टाउनशिप क्षेत्र में डेंगू का प्रकोप अधिक है. यहां प्रशासन द्वारा फॉगिंग कराई जा रही है. इसके साथ ही लोगों को सतर्कता बरतने की सलाह भी दी जा रही है.​ भिलाई में पिछले दो सालों में आठ लोगों की मौत डेंगू से हो गई है. इसमें नगर निगम भिलाई का एक इंजीनियर भी शामिल था. नगर निगम व जिला प्रशासन द्वारा लोगों को घरों में जमा पानी फेंकने व अन्य सतर्कता बरतने की सलाह दी जा रही है.

    Tags: Chhattisgarh news, Dengue

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर