लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ चुनाव: टिकट को लेकर भिलाई की इस सीट पर भाजपा नेता आमने-सामने
Durg News in Hindi

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: October 30, 2018, 7:14 PM IST
छत्तीसगढ़ चुनाव: टिकट को लेकर भिलाई की इस सीट पर भाजपा नेता आमने-सामने
congress, bjp flags

वैशाली नगर विधानसभा सीट प्रत्याशी के प्रबल दावेदार माने जा रहे भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पाण्डेय के भाई को दरकिनार करते हुए वर्तमान विधायक विदयारत भसीन को फिर टिकट दे दिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उथल-पुथल तेज हो गई है. पार्टियों द्वारा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने के बाद रूठने-मानने का दौर भी शुरू हो गया है. अब बात अगर भिलाई की करें तो भारतीय जनता पार्टी की जारी हुई तीसरी टिकट की लिस्ट से वैशाली नगर विधानसभा में घमासान मच गया है. पार्टी ने वैशाली नगर विधानसभा सीट प्रत्याशी के प्रबल दावेदार माने जा रहे भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पाण्डेय के भाई को दरकिनार करते हुए वर्तमान विधायक विदयारत भसीन को फिर टिकट दे दिया है.

ये भी पढ़ें: अजीत जोगी मारवाही से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, अमित और रेणु पर सस्पेंस 

भाजपा के इस फैसले का विरोध शुरू हो गया है. भसीन को टिकट दिए जाने से भिलाई भाजपा के जिलाध्यक्ष सांवला राम डाहरे स्वयं विरोध में खड़े हो गए है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नाराज डाहरे मंगलवार को अपने 10 मंडलों के 1500 से अधिक सदस्यों के साथ पार्टी कार्यालय रायपुर में इस्तीफा देने पहुंच सकते हैं. इससे यह अंदाजा लगाया ही जा सकता है कि भाजपा में किस तरह से अंर्तकलह मचा हुआ है.



ये भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव: महासमुंद में 'पैराशूट उम्मीदवार' के आने से कांग्रेस में घमासान 



इधर भिलाई नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता रिकेश सेन भी टिकट के प्रबल दावेदार थे जो टिकट नहीं मिलने से आक्रोशित हो उठे है. अब वे भी वैशाली नगर विधानसभा से ही नामांकन दाखिल करने जा रहे है. इस तरह से भाजपा को वर्तमान में अपने ही साथियों से जूझना मुश्किल होगा, तो वहीं अहिवारा विधायक और भिलाई जिलाध्यक्ष सांवला राम डाहरे का यदि पार्टी इस्तीफा मंजूर कर लेती है तो उनको अहिवारा से दिया गया भाजपा का टिकट भी खतरे में पड सकता है. ऐसे में भाजपा की दो सीटों के बुरी तरह से प्रभावित होने के कयास लगाए जा सकते है.

ये भी पढ़ें: दंतेवाड़ा हमले ने दिखाया सरकार के विकास को आईना: कांग्रेस 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2018, 7:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading