Election Result 2019 LIVE: दुर्ग में दूसरे राउंड तक BJP के विजय बघेल करीब 6034 मतों से आगे

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: May 23, 2019, 11:59 AM IST
Election Result 2019 LIVE: दुर्ग में दूसरे राउंड तक BJP के विजय बघेल करीब 6034 मतों से आगे
दुर्ग में दूसरे राउंड तक BJP के विजय बघेल करीब 6034 मतों से आगे

Chhattisgarh Election Result 2019 LIVE updates:दुर्ग लोकसभा में दूसरे राउंड तक भारतीय जनता पार्टी के विजय बघेल करीब 6034 मतों से आगे रहे.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में दुर्ग लोकसभा के वोटों की गिनती भिलाई के रूंगटा कॉलेज में हो रही है. बता दें कि 6 विधानसभाओं की गिनती भिलाई में की जा रही है. वहीं लोकसभा की बाकी बची 3 विधानसभा सीटों की गिनती बेमेतरा जिले में की जा रही है.

दोनों ही स्थानों पर सुबह से ही गिनती की प्रक्रिया जारी है. सुबह करीब 7 बजे स्ट्रांग रूम खोला गया, जिसके बाद डाक मतपत्र की गिनती शुरू की गई. इसके बाद ईवीएम की गिनती आरंभ हुई. दुर्ग लोकसभा में दूसरे राउंड तक भारतीय जनता पार्टी के विजय बघेल करीब 6034 मतों से आगे रहें. सुरक्षा की पूरी चाक चौबंद व्यवस्था के बीच मतगणना के इस कार्य में करीब ढाई हजार अधिकारी और कर्मचारी इस कार्य को सम्पन्न कर रहे हैं.

बता दें कि लोकसभा की 543 में से 542 सीटों पर हुए चुनाव के लिए सात दौर के मतदान के बाद गुरुवार को मतगणना जारी है. वहीं इस बार लोकसभा चुनाव में पहली बार ईवीएम के मतों का सत्यापन करने के लिए वीवीपीएटी की पर्चियों से मिलान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़: 14 राउंड में होगी काउंटिंग, 5 बजे तक आएंगे परिणाम 

ये भी पढ़ें:- EVM की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ जवान की हार्ट अटैक से मौत

ये भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़: सीएम भूपेश बघेल के गढ़ में कांग्रेस पीछे, 9 सीटों पर बीजेपी को बढ़त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2019, 11:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...