लाइव टीवी

लोकसभा चुनाव 2019: दुर्ग में थमा चुनावी शोरगुल, लोगों को साधने की हुई कोशिश

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: April 22, 2019, 11:22 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019: दुर्ग में थमा चुनावी शोरगुल, लोगों को साधने की हुई कोशिश
demo pic

तीसरे चरण में साल लोकसभा सीट रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग,जांजगी, कोरबा, रायगढ़ और सरगुजा में वोटिंग होगी.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में तीसरे और अंतिम चरण के लिए सात लोकसभा सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान होगा. तीसरे चरण में साल लोकसभा सीट रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग,जांजगी, कोरबा, रायगढ़ और सरगुजा में वोटिंग होगी. सूबे में अंतिम चरण के होने वाले चुनाव के मद्देनजर रविवार को सभी राजनीतिक दलों ने अपने-अपने क्षेत्रों में युद्ध स्तर पर जनसंपर्क किया. इसी कड़ी में दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल चुनाव ने भी धुआंधार प्रचार किया. शोर थमने के अंतिम समय उन्होने अपने विधानसभा में सघन जनसंपर्क कर लोगों को साधने की कोशिश की. विजय बघेल ने पाटन विधानसभा क्षेत्र के करीब एक दर्जन से अधिक गांवों में पहुंचकर ग्रामीणों से आशीर्वाद मांगा.

दुर्ग लोकसभा चुनाव.


गौरतलब हो कि विजय बघेल पूर्व में पाटन विधानसभा क्षेत्र से ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हराया था और संसदीय सचिव बने थे. लिहाजा इस लोकसभा चुनाव में विजय बघेल एक तरह से कांग्रेस के साथ-साथ भूपेश बघेल को चुनौती देते दिखाई दे रहे है. यही वजह है कि दुर्ग लोकसभा का चुनाव साख का चुनाव बन गया है. विजय बघेल का कहना है कि मुझे पूरा विश्वास है कि आम मतदाता कांग्रेस को पूरे तरीके से समझ गई है. ऐसे में अब वे इस लोकसभा चुनाव में अपना मतदान कर कांग्रेस को जवाब देंगे. वहीं जनता का कहना है कि देश की रक्षा और विकास सर्वोपरी है, लिहाजा उनका मतदान इसी मुददे को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा. बहरहाल रविवार शाम चुनाव का शोर गुल थम गया, ऐसे में प्रत्याशी अंतिम समय तक लोगों से मिल उनको साधने की कोशिश करते दिखे.

ये भी पढ़ें:

दुर्ग: राइस मिल का ड्रायर गिरा, फैक्ट्री मालिक के बेटे सहित दो कर्मचारियों की मौत 

लोकसभा चुनाव 2019: इस वजह से हर साल छत्तीसगढ़ में कम होता जा रहा बसपा का वोट शेयर

क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 22, 2019, 11:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर