Clean India के लिए दौड़ लगा रहे केन्द्रीय विद्यालय चरोदा के छात्र की मौत, जांच शुरू

केन्द्रीय विद्यालय, चरोदा में सुब​ह करीब 11 बजे स्वच्छ भारत मिशन के तहत होने वाली रनिंग के लिए छात्रों की दौड़ कराई जा रही थी.

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: August 7, 2019, 3:26 PM IST
Clean India के लिए दौड़ लगा रहे केन्द्रीय विद्यालय चरोदा के छात्र की मौत, जांच शुरू
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के चरौदा केन्द्रीय विद्यालय के कक्षा 12वीं के एक छात्र की मौत बुधवार को हो गई.
Mithilesh Thakur
Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: August 7, 2019, 3:26 PM IST
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के चरौदा केन्द्रीय विद्यालय के कक्षा 12वीं के एक छात्र की मौत बुधवार को हो गई. स्कूल में क्लीन इंडिया मिशन के तहत दौड़ आयोजित की गई थी. इसमें छात्र धीरज कुमार ने भी हिस्सा लिया था. दौड़ते समय अचानत वो गिर गया. इसके बाद अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. दुर्ग जिले की भिलाई 3 पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले में जांच शुरू कर दी.

मिली जानकारी के मुताबिक केन्द्रीय विद्यालय, चरोदा में सुब​ह करीब 11 बजे स्वच्छ भारत मिशन के तहत होने वाली रनिंग के लिए छात्रों की दौड़ कराई जा रही थी. इस बीच टर्निंग पर दौड़ते हुए धीरज कुमार अचानक गिर गया. अचानक धीरज कुमार के गिरने से स्कूल में हड़कंप मच गया. इसके बाद छात्र को अस्पताल ले जाया गया, जहां जांच के बाद डॉक्टरों उसे मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद स्कूल प्रबंधन मामले में कुछ भी कहने से बच रहा है. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

इकलौता बेटा था धीरज
चरोदा केन्द्रीय विद्यालय में छात्र की मौत के बाद से ही मातम का माहौल है. बेटे की मौत की सूचना घर में मिलते ही उसकी मां बेसुध हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक छात्र धीरज कुमार तीन बहनों का एक इकलौता भाई था. छात्र के पिता का पहले ही निधन हो चुका है. छात्र की इस तरह मौत की खबर लोगों में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ फूट पड़ा है. सभी प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. स्कूल में क्षेत्र के लोगों का जमावड़ा लग गया है. छात्र पाटन क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है. स्थानीय लोग मामले में निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं. साथ ही उनके परिजनों को मुआवजा देने की मांग भी की जा रही है. पुलिस मामले में जांच के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें: बेमेतरा में बेटों ने की अपने ही पिता की हत्या, जुर्म छुपाने किया ये काम 

ये भी पढ़ें: सुषमा स्वराज के निधन पर CM भूपेश बघेल ने जताया दु:ख, डॉ. रमन ने लिखी ये बात 
First published: August 7, 2019, 1:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...