भिलाई में फिर डेंगू का खतरा, दो पॉजिटिव मरीजों का इलाज जारी

छत्तीसगढ़ में बारिश शुरू होने के साथ ही भिलाई में डेंगू ने फिर से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. जुलाई से लेकर सितंबर तक महीना बेहद संवेदनशील माना जा है.

News18 Chhattisgarh
Updated: June 28, 2019, 8:36 AM IST
भिलाई में फिर डेंगू का खतरा, दो पॉजिटिव मरीजों का इलाज जारी
छत्तीसगढ़ में बारिश शुरू होने के साथ ही भिलाई में डेंगू ने फिर से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. सांकेतिक चित्र
News18 Chhattisgarh
Updated: June 28, 2019, 8:36 AM IST
छत्तीसगढ़ में बारिश शुरू होने के साथ ही भिलाई में डेंगू ने फिर से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. जुलाई से लेकर सितंबर तक महीना बेहद संवेदनशील माना जा है. भिलाई नगर निगम की सफाई व्यवस्था चरमरा रही है.  नोटिस दर नोटिस के बावजूद केनाल रोड कम्पलीट नहीं हो सका है.  जबकि इसी केनाल से ही डेंगू का सबसे ज्यादा खतरा बताया जा रहा है.

दुर्ग जिले के भिलाई में पिछले साल 50 से ज्यादा मौतें डेंगू से हो गईं थीं.  इस साल बारिश शुरू होते ही भिलाई में डेंगू के फिर दो मामले सामने आए हैं. दोनों मरीज सेक्टर-9 अस्पताल में दाखिल हैं. हालांकि दोनों ही पेशेंट का भिलाई से कोई लेना देना नहीं है, एक पेशेंट यूपी का है तो दूसरा पुणे का है. बावजूद जिला स्वास्थ्य महकमे ने एहतियात शुरू कर दिया है.

जनवरी से ही तैयारी
दुर्ग जिला प्रशासन का दावा है कि भिलाई दुर्ग में डेंगू से निपटने की तैयारी जनवरी महीने से ही चल रही है. संवेदनशील इलाकों में ज्यादा फोकस किया गया है. लगातार स्वास्थ्य शिविर चल रहे हैं. जलजमाव वाली जगहों पर टेमीफॉस का छिड़काव चल रहा है. घर-घर टेमीफॉस बांटे जा रहे हैं.

पूरे शहरपर नजर
भिलाई नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी लक्ष्मीपति राजू का कहना है कि निगम अलर्ट है. साफ सफाई के अलावा दवा वितरण पर भी फोकस किया जा रहा है.  इस बार हर वार्ड में नजर रखी जा रही है. दुर्ग के सीएमएचओ गंभीर सिंह ठाकुर का कहना है कि पूरी तरह से ऐहतियात बरता जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है और जनवरी से ही अभियान चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें - बस्तर में पुलिस पर ग्रामीण महिलाओं से मारपीट का आरोप 
Loading...

ये भी पढ़ें - आरोपी ने थाने में की आत्महत्या, मचा हड़कंप, 9 सस्पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 28, 2019, 8:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...