डेंगू से 11 मौतों के बाद जागी सरकार, दुर्ग CMHO को हटाया गया

कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने दुर्ग सीएमएचओ पर कार्रवाई की है. दुर्ग सीएमएचओ डॉ. सुभाष पाण्डे को हटाया गया है और उनकी जगह गंभीर सिंह ठाकुर को नया सीएमएचओ बनया गया है.

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: August 11, 2018, 4:57 PM IST
डेंगू से 11 मौतों के बाद जागी सरकार, दुर्ग CMHO को हटाया गया
प्रतीकात्मक तस्वीर
Mithilesh Thakur
Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: August 11, 2018, 4:57 PM IST
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में डेंगू से 11 लोगों की मौत हो गई है. इन मौतों के बाद सरकार की नींद अब जाकर टूटी है. कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने दुर्ग सीएमएचओ पर कार्रवाई की है. दुर्ग सीएमएचओ डॉ. सुभाष पाण्डे को हटाया गया है और उनकी जगह गंभीर सिंह ठाकुर को नया सीएमएचओ बनया गया है. भिलाई के अलग-अलग अस्पतालों में 250 से अधिक डेंगू पीड़ित इलाज करा रहे हैं, जबकि 300 से अधिक डेंगू संदिग्ध मरीज पाए गए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार दुर्ग जिले के भिलाई में डेंगू से 12 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रशासनिक लापरवाही के चलते भिलाई में डेंगू पूरी तरह बेलगाम हो गया है. हालत बिगड़ता देख शुक्रवार को मुख्य सचिव अजय सिंह और अधिकारियों की टीम भिलाई पहुंची. भिलाई का खुर्सीपार इलाका सबसे ज्यादा डेंगू से प्रभावित है. मुख्य सचिव सहित अधिकारियों ने डेंगू प्रभावित इलाके का दौरा किया. दुर्ग के स्वास्थ्य विभाग के साथ मुख्य सचिव ने बैठक की और पीड़ित मरीजों का जानकारी ली. बैठक में सीएमएचओ के खिलाफ कई शिकायत मिली. शिकायत मिलने के बाद सीएमएचओ डॉ. सुभाष पाण्डे को हटाया गया. संयुक्त निदेशक गंभीर सिंह ठाकुर को नया सीएमएचओ बनाया गया.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर