Assembly Banner 2021

स्वाइन फ्लू-डेंगू के बाद अब भिलाई में फैला डायरिया, 64 मरीजों की हुई पुष्टि

demo pic

demo pic

खुर्सीपार क्षेत्र के सैकड़ों लोगों में डायरिया की शिकायत मिली है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के भिलाई में डेंगू और स्वाइन फ्लू जैसी खतरनाक बीमारी के प्रकोप के बाद अब डायरिया फैल गया है. खुर्सीपार क्षेत्र के सैकड़ों लोगों में डायरिया की शिकायत मिली है. भिलाई के सुपेला शासकीय अस्पताल में पहुंचे करीब 110 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की गई जिसमें 64 मरीजों में डायरिया की पुष्टि हुई है. इन मरीजों से 10 का इलाज शासकीय अस्पताल सुपेला में किया जा रहा है तो अन्य 15 मरीजों को दूसरे अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

आपको बता दें कि पिछले पांच दिनों से नगर निगम भिलाई में पानी की भीषण समस्या बनी हुई है. शिवनाथ नदी में लगे इंटकवेल का ट्रांस्फार्मर पानी जाने से निगम क्षेत्र में पानी की किल्लत मची हुई है. लिहाजा लोग अपने पीने के पानी की आपूर्ति अन्य स्थानों से कर रहे है. यही वजह है कि दूषित पानी के सेवन से लोग अब डायरिया के शिकार हो रहे है.

डायरिया का सबसे अधिक असर खुर्सीपार क्षेत्र के केनाल रोड के किनारे बसे गौतम नगर, क्रांति मार्केट और जोन 3 में रहने वाले लोगों पर पड़ रहा है. क्योंकि इस क्षेत्र में पावर पम्प से पानी की सप्लाई करने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन केनाल रोड बनने से पाइप कई जगहों से क्षतिग्रस्त हो गई है. लिहाजा गंदा पानी पीकर लोग बीमार पड़ रहे है. हालांकि दुर्ग जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गंभीर सिंग ठाकुर का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है. बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है.



 
ये भी पढ़ें:

अमित शाह के जाते ही हुई पदाधिकारियों की बैठक, मिली ये जरूरी नसीहत 

Women's Day: स्पेशल बच्चे को लायक बनाने शांता ने कुर्बान की अपनी खुशियां, बनी मिसाल

विधानसभा चुनाव के बाद अमित शाह का पहला छत्तीसगढ़ दौरा, क्लस्टर कार्यकर्ताओं को देंगे टिप्स

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स     

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज