Home /News /chhattisgarh /

सरकारी नौकरी कर रही पत्नी से दहेज में मांगे 30 लाख रुपये, विरोध पर पति ने दबाया गला

सरकारी नौकरी कर रही पत्नी से दहेज में मांगे 30 लाख रुपये, विरोध पर पति ने दबाया गला

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई महिला पुलिस थाने में दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया गया है.

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई महिला पुलिस थाने में दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया गया है.

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में दहेज प्रताड़ना का केस भिलाई महिला थाने में दर्ज किया गया है. सरकारी नौकरी करने वाली महिला से उसके ससुराल वालों ने 30 लाख रुपये दजेज की मांग की है. दहेज का विरोध करने पर महिला के साथ मारपीट की वारदात को अंजाम दिया गया है. महिला शासकीय अस्पताल में फिजियोथेरेपिस्ट है. शिकायत पर पुलिस ने महिला के पति और सांस पर केस दर्ज कर लिया है. मामले में दोनों पक्षों से पूछताछ कर जांच जारी है.

अधिक पढ़ें ...

दुर्ग. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक सरकारी अस्पताल की फिजियोथेरेपिस्ट ने दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया है. भिलाई की महिला थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है. फिजियोथेरेपिस्ट महिला के मुताबिक शादी के एक साल तक तो सबकुछ ठीक चला, लेकिन उसके बाद दहेज के लिए उसे प्रताड़ित किया जाने लगा. ससुराल वालों ने उससे 30 लाख रुपये की डिमांड की. कहा कि मायके वालों से 30 लाख रुपये मांगकर लाओ. मैंने इसका विरोध किया तो पति ने मारपीट शुरू कर दी. एक बार तो मेरा गला ही दबा दिया. किसी तरह जान बची. 12 दिसंबर 2021 से मैं अपने मायके में ही रह रही हूं. मैंने ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है.

फिजियोथेरेपिस्ट दीपमाला चंद्राकर अपनी आपबीती बताते बताते रो पड़की हैं. दीपमाला के मुताबिक उसके पति तिलकराम और सास शकुन्तला चंद्राकर उन्हें प्रताड़ित करते थे. लिखित शिकायत पर दोनों के खिलाफ दहेज प्रताड़नता की धारा 498ए के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पूछताछ की कार्रवाई के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की जा सकती है. महिला के मुताबिक उसके साथ आए दिन मारपीट की जाती थी. कई बार उसे जान से मारने का प्रयास भी किया गया.

रायपुर में हुई थी शादी
दीपमाला द्वारा की गई लिखित शिकायत के मुताबिक उनकी शादी लभाण्डी रायपुर निवासी तिलकराम से करीब डेढ़ साल पहले हुई थी. मायके वालों ने दहेज में जेवर, कार और मोपेड गाड़ी के साथ ही 25 हजार रुपये कैश ससुराल वालों को दिया गया था. शादी के एक साल बाद वह पति के साथ रहने के लिए भिलाई आ गई. भिलाई आने के बाद से ही सास और पति ने 30 लाख रुपये मायके वालों से मांगने का दबाव बनाने लगे. पति तिलक एक अज्ञात पत्र को लेकर आए दिन उसे धमकाता था. दहेज की मांग का विरोध करने पर गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की जाती थी. पीड़िता के मुताबिक शादी के वक्त वह मुंगेली जिला अस्पताल में पदस्थ थी. वर्तमान में चरोदा स्थित अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटर में फिजियोथेरेपिस्ट के पद पर पदस्थ है.

Tags: Dowry Harassment

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर