दुर्ग जिला प्रशासन ने ली बदहाल स्‍टेडियम की सुध, होगा जीर्णोद्धार

Mithilesh Thakur | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: October 13, 2017, 4:21 PM IST
दुर्ग जिला प्रशासन ने ली बदहाल स्‍टेडियम की सुध, होगा जीर्णोद्धार
अब होगा बदहाल पड़े स्‍टेडियम का जीर्णोद्धार.
Mithilesh Thakur | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: October 13, 2017, 4:21 PM IST
छत्‍तीसगढ़ में दुर्ग जिले का सबसे पुराना और एकमात्र पंडित रविशंकर स्टेडियम लंबे समय से बदहाल था. अब जाकर जिला प्रशासन ने इसकी सुध ली है. जिला प्रशासन ने इसके जीर्णोद्धार का बीड़ा उठाया है.

इस स्टेडियम ने न जाने कितने ही राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ि‍यों को अपने मुकाम तक पहुंचाया, लेकिन लंबे समय तक स्टेडियम की दशा सुधारने कोई पहल नहीं की गई, जबकि किसी भी मुख्य आयोजन के लिए इसी स्टेडियम का सहारा लेकर प्रशासन बड़े-बड़े आयोजन कराता रहा.

स्टेडियम की हालत ये है कि चारों ओर की दीवारें ढह रही हैं. न कभी इसका रंगरोगन किया गया और न ही इसका जीर्णोद्धार किया गया. करीब 50 वर्ष पुराने इस स्टेडियम में खिलाड़ि‍यों की सुविधा के लिए न चेंजिंग रूम है और न ही वॉशरूम. इन्‍हीं हालात में खिलाड़ी खेलते रहे.

अब लम्बे समय बाद इस ओर प्रशासन ने सुध लेते हुए इसके जीर्णोद्धार का बीड़ा उठाया है. इसी कड़ी में अब पूरे प्रोजेक्ट को तैयार करवाकर सभी आवश्यक संसाधन खिलाड़ि‍यों को मुहैया करवाया जाएंगे. प्रशासन की इस पहल से खिलाड़ि‍यों और शहर वासियों में हर्ष देखा जा रहा है.

कलेक्टर उमेश अग्रवाल का कहना है कि पहले चरण में अतिक्रमण अलग करवाए जा रहे हैं और उसके बाद अनुभवियों की मदद लेकर संपूर्ण स्टेडियम परिसर का कायाकल्प किया जाएगा.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर