लाइव टीवी

नाबालिग बेटी से पिता करता था गलत हरकत, कोर्ट ने सुनाई ये सजा
Durg News in Hindi

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: February 6, 2020, 11:36 AM IST
नाबालिग बेटी से पिता करता था गलत हरकत, कोर्ट ने सुनाई ये सजा
कोर्ट ने आरोपी पिता को सजा सुनाया है. (File Photo)

अब मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने सजा का ऐलान कर दिया है.

  • Share this:
दुर्ग. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले में अपनी नाबालिग बेटी के साथ गलत हरकत करने वाले आरोपी पिता को अदालत ने आजीवन कारावास (Life Imprisonment) की सजा सुनाई है. इस मामले का खुलासा पीड़ित किशोरी के नाना ने किया था. नाना ने ही पुलिस को पूरे मामले की शिकायत की थी. पीड़ित किशोरी ने एक चिट्ठी के जरिए इस पूरी घटना की जानकारी अपने नाना को दी थी. किशोरी के नाना ने मामले की शिकायत पुलिस से की थी. शिकायत के बाद  पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी पिता को हिरासत में लिया था. अब मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने सजा का ऐलान कर दिया है.

ये है पूरा मामला

अपनी नाबालिग बेटी से लगातार शारीरिक संबंध बनाने के आरोपी पिता को अदालत ने जिंदगी भर कारावास में कैद रखे जाने का फैसला सुनाया है. पिता की इस हैवानियत का खुलासा पीड़ित किशोरी के नाना ने किया था. यह फैसला न्यायाधीश ममता शुक्ला की अदालत में बुधवार को सुनाया गया. मामला भिलाई नगर कोतवाली क्षेत्र का है. पीड़ित 12 वर्षीय किशोरी के नाना ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसका दामाद, अपनी सगी बेटी (नातिन) के साथ लगातार शारीरिक संबंध बना रहा है. इस बात की जानकारी खुद नातिन ने अपने नाना को चिठ्ठी में लिख कर दी थी.  पुलिस ने 27 जून 2016 को दी गई शिकायत के आधार पर आरोपी पिता के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण को विवेचना के बाद अदालत के समक्ष विचारण के लिए प्रस्तुत किया था.

प्रकरण को विचारण के बाद न्यायाधीश ममता शुक्ला ने आरोपी को अपनी बेटी के साथ शारीरिक संबंध बनाए जाने जैसी घिनौनी हरकत किए जाने का दोषी पाया. इस मामले में आरोपी को जीवन काल के लिए कारावास में रखे जाने का फैसला सुनाया है.

 

ये भी पढ़ें: 

5 सराफा कारोबारियों पर IT की दबिश, लाखों रुपए के लेनदेन में गड़बड़ी की खबरNGO घोटाला: हाईकोर्ट के आदेश पर भोपाल CBI ने दर्ज किया दोषी IAS अफसरों पर FIR

राम मंदिर ट्रस्ट ऐलान पर रमन सिंह ने कहा- पूरे देश कर रहा था इस फैसले का इंतजार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 11:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर