लाइव टीवी

सगी बेटियों को डराकर पिता करता था रेप, कोर्ट ने दी ये कठोर सजा

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: December 30, 2019, 12:48 PM IST
सगी बेटियों को डराकर पिता करता था रेप, कोर्ट ने दी ये कठोर सजा
पिता को अपनी सगी बेटी से रेप करने का दोषी पाया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले में कोर्ट ने रेप (Rape) के एक मामले में पीड़िता के पिता को आजीवन जेल (Jail) में कैद रखने की सजा दी है.

  • Share this:
दुर्ग. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले में कोर्ट ने रेप (Rape) के एक मामले में पीड़िता के पिता को आजीवन जेल (Jail) में कैद रखने की सजा दी है. पिता को अपनी सगी बेटी से रेप (Rape) करने का दोषी पाया गया है. दो नाबालिग बेटियों ने अपने पिता के खिलाफ ही रेप का अलग-अलग केस दर्ज कराया था. इसमें से एक नाबालिग के मामले में कोर्ट (Court) ने सजा सुनाई है. दूसरे का मामला विचाराधीन है. दुर्ग जिला कोर्ट ने बीते 28 दिसंबर को इस मामले में ​अपना निर्णय दिया है.

दर्ज प्रकरण के मुताबिक आरोपी पिता लगभग 5 साल से नाबालिग बेटियों के साथ रेप करता था. दुर्ग की विशेष न्यायाधीश शुभ्रा पचौरी की अदालत में फैसला सुनाया गया है. मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से अतिरिक्त लोक अभियोजक कमल किशोर वर्मा (Kishor Verma) ने पैरवी की थी. अदालत (Court) ने महज 6 माह की अवधि में विचारण पश्चात यह फैसला सुनाया है. आरोपी के खिलाफ पीड़ित दोनों बेटियों ने पुलिस (Police) में अलग अलग शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें से एक मामले में अदालत ने फैसला सुनाया है.

churu court, rape case
आरोपी के खिलाफ पाक्से एक्ट के तहत जुर्म दर्ज किया गया था.


पुलगांव थाने में जुर्म दर्ज

मामला दुर्ग के पुलगांव थाना क्षेत्र का हैत्र पीडि़त किशोरी ने पिछले 30 जून को पुलगांव थाने में अपने पिता के खिलाफ यह शिकायत दर्ज कराई थी. पीडि़ता ने पुलिस को बताया था कि उसका पिता (41 वर्ष) पिछले पांच साल से उसके साथ डरा धमका कर शारीरिक संबंध बना रहा है. पिता ने संबंध बनाने की शुरुआत वर्ष 2014 में की थी. इस समय पीडि़ता की उम्र महज 11 वर्ष की थी. उम्र कम होने के कारण उसे अपने साथ हुए कृत्य के संबंध में अधिक जानकारी नहीं होने से वह चुप रही. उसने इस संबंध में किसी को जानकारी नहीं दी. जिससे पिता का हौसला बढ़ गया और वह आए दिन डरा धमका कर लगातार शारीरिक संबध बनाने लगा था.

ये भी पढ़ें:
बीाजापुर में नक्सलियों ने पुलिस मुखबिर के शक में बुजुर्ग को मारी गोली, इलाज जारी छत्तीसगढ़ राज्योत्सव के साथ ही मनाया जाएगा आदिवासी नृत्य महोत्सव, पहले साल इनको मिला इनाम 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 30, 2019, 12:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर