Home /News /chhattisgarh /

महिला के पेट में था फुटबॉल जैसा ट्यूमर, 3 घंटे तक ऑपरेशन कर सरकारी अस्पताल के डॉक्टर्स ने बचाई जान

महिला के पेट में था फुटबॉल जैसा ट्यूमर, 3 घंटे तक ऑपरेशन कर सरकारी अस्पताल के डॉक्टर्स ने बचाई जान

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिला अस्पताल में महिला के पेट का सफल ऑपरेशन कर ट्यूमर निकाला गया.

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिला अस्पताल में महिला के पेट का सफल ऑपरेशन कर ट्यूमर निकाला गया.

सरकारी अस्पतालों में इलाज और कामकाज को लेकर अक्सर उंगलियां उठाई जाती हैं. कई बार इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा तक किया जाता है, लेकिन छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिला शासकीय अस्पताल की एक टीम की इन दिनों की खूब तारीफ हो रही है. डॉक्टर्स व नर्स की इस टीम ने एक जटिल ऑपरेशन कर महिलाकी जान बचा ली है. महिला के पेट में फुटबॉल के आकार का ट्यूमर था, जिसका सफल ऑपरेशन किया गया है. 

अधिक पढ़ें ...

दुर्ग. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के शासकीय जिला चिकित्सालय के डॉक्टर्स ने एक ऐसी बेहद गंभीर महिला का सफल ऑपरेशन कर उसकी जिंदगी बचाई है, जिसका ऑपरेशन करने के लिए कई अस्पतालों में मना कर दिया गया था. ऐसे बिगडे हुए केस को ठीक करने का जिम्मा दुर्ग जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों ने उठाया. उनके समपर्णभाव का ही नतीजा है कि यह महिला अब पूरी तरह से स्वस्थ्य है. करीब 3 किलोग्राम वजन वाला फुटबॉल की तरह दिखने वाला ट्यूमर महिला के पेट में था. दुर्ग में रहने वाली ममता निषाद इसी टयूमर के ईलाज के लिए पिछले 2 वर्षो तक भटकते रही. दर्द ऐसा मानों जान निकल जाए.

ममता बताती हैं कि एक दो नही बल्कि कई अस्पतालों के चक्कर इसने लगाए लेकिन इसका इलाज करना तो दूर महिला की बीमारी ही चिकित्सक नही पकड़ पा रहे थे. जब थक हार कर महिला दुर्ग जिला अस्पताल पहुंची तब चिकित्सकों ने इसका पूरे समपर्णभाव से इलाज किया औेर सफल ऑपरेशन कर आज इसकी जिदगी बचा ली है. ममता ने बताया कि उनके पेट में अक्सर जानलेवा दर्द हुआ करता था और अत्याधिक रक्तस्त्राव हुआ करता था. करीब 2 वर्ष से यही स्थिति बनी हुई थी. शरीर में महज 2 से ढाई ग्राम हीमोग्लोबीन बचा था. उस कंडीशन में ममता जिला अस्पताल पहुंची.

4 लोगों की टीम ने 3 घंटे किया ऑपरेशन
गायनोलॉजिस्ट डॉ स्मिता ने बताया कि महिला का सफल ऑपरेशन कर उसके पेट में से करीब 3 किलो का टयूमर बाहर निकाला गया. सीएचसी के विभागाध्यक्ष डॉ. बीआर साहू ने बताया कि करीब 3 घंटे तक चले इस ऑपरेशन में चिकित्सकों सहित 4 लोगों की टीम ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. आज जब ऑपरेशन सफल हो गया है तो जैसे इनकी सारी थकान उतर गई है. दुर्ग जिला चिकित्सालय ने यह सफल ऑपरेशन कर ईलाज के लिए उंगली उठाने वालों के मुंह बंद कर दिए हैं. चिकित्सकों का कहना है कि सब कुछ ठीक रहा तो महिला को 4 दिन बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.

Tags: Health, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर