vidhan sabha election 2017

तंत्र-मंत्र के नाम पर महिला से 6.20 लाख की ठगी

Mithilesh Thakur | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 8, 2017, 3:09 PM IST
तंत्र-मंत्र के नाम पर महिला से 6.20 लाख की ठगी
ठगी के दोनों अारोपी पुलिस की गिरफ्त में.
Mithilesh Thakur | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 8, 2017, 3:09 PM IST
छत्‍तीसगढ़ में दुर्ग जिले की भिलाई तहसील के खुर्सीपार थाने में एक महिला ठगी का शिकार बन गई. मुकदमे से निजात दिलाने के लिए तंत्र-मंत्र के नाम पर उससे बदमाशों ने 6 लाख 20 हजार रुपए ठग लिए.

पुलिस के अुनसार खुर्सीपार की रहने वाली इस महिला के पति की साल 2004 में मौत हो गई थी. उसकी मौत को लेकर न्यायालय में मुकदमा चल रहा है. महिला न्यायालय का चक्कर लगाते-लगाते परेशान हो गई थी. इसके बाद महिला टीवी पर चलने वाले विज्ञापन के माध्यम से हरिद्वार के मिया रहमानी के झांसे में आ गई और मुकदमे से निजात पाने के लिए आरोपी तांत्रिक से फोन पर समस्या सुनाई.

इसके बाद आरोपियों ने गत फरवरी में महिला से पहले पूजा-सामग्री के लिए 65 हजार रुपए की मांग की और फिर धीरे-धीरे महिला से कुल 6 लाख 20 हजार रुपए की ठगी कर ली. जब महिला की परेशानी दूर नहीं हुई तो महिला ने खुर्सीपार थाने में शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने दो युवकों गिरफ्तार किया, जो तंत्र-मंत्र के जरिये आम लोगों को राहत पहुंचाने के नाम पर ठगी करते थे. इनके नाम सोनू मलिक और आरिफ मलिक निवारी चिरतौरा (उत्तरप्रदेश) हैं. ये दोनों सगे भाई हैं.

पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि तांत्रिक विद्या का असर नहीं दिखाई देने पर उसने आरोपियों की डिमांड पूरी करना बंद कर दिया था. इसके बाद आरोपी युवकों ने महिला को यह कहते हुए धमकाना शुरू कर दिया कि अगर खाते में रुपए नहीं डाले तो वह उल्टा पूजा पाठ करके अहित करना शुरू कर देंगे. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला पंजीबद्ध कर उन्‍हें के पीछे भेज दिया है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी तंत्र-मंत्र के नाम पर लोगों को अपने झांसे में लेते थे. ये टीवी पर विज्ञापन में मोबाइल नंबर देकर सम्पर्क करते थे और लोगों की समस्या सुनकर उससे छुटकारा दिलाने का झांसे देते थे. भोले-भाले लोगों को अपने झांसे में लेकर उनसे पैसा ऐंठते थे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर