लाइव टीवी

भिलाई के दो खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन, बैडमिंटन के मिक्स डबल्स टूर्नामेंट में जीता गोल्ड

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: October 29, 2019, 1:30 PM IST
भिलाई के दो खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन, बैडमिंटन के मिक्स डबल्स टूर्नामेंट में जीता गोल्ड
बैडमिंटन खिलाड़ी वेकट गौरव प्रसाद और जूही देवांगन.

प्रतियोगिता में भारत सहित इंडोनेशिया (Indonesia), थाईलेण्ड (Thailand), नेपाल (Nepal) और भूटान जैसे कई देशों की टीमों ने हिस्सा लिया था, जिन्हें पछाड़ते हुए भिलाई के युवा खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

  • Share this:
दुर्ग.  भिलाई (Bhilai) के खिलाड़ियों ने एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भिलाई सहित प्रदेश का नाम रौशन किया है. नेपाल में आयोजित हुए मिक्स डबल्स बैडमिंटन काॅम्पीटीशन (Tennis Mixed Doubles Tournament) में भिलाई में रहने वाले वेंकट और जूही ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम करते हुए गोल्ड मेडल (Gold Medal) प्राप्त किया है. इतना ही नहीं इसके बाद बेहरिन (Behrin) में भी हुई प्रतियोगिता में भी दोनों के शानदार प्रदर्शन से भारत को गोल्ड मेडल प्राप्त हुआ है. दोनों ही प्रतियोगिताओं में भारत सहित इंडोनेशिया (Indonesia), थाईलेण्ड (Thailand), नेपाल (Nepal) और भूटान जैसे कई देशों की टीमों ने हिस्सा लिया था, जिन्हें पछाड़ते हुए भिलाई के युवा खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

सरकार से मदद की दरकार

लगातार एक के बाद एक देश को ये खिलाड़ी मेडल तो दिला ही रहे हैं, मगर राज्य शासन से किसी भी प्रकार की मदद नहीं मिल पाने से ये काफी निराश भी हैं. खिलाड़ियों का कहना है कि सरकार से यदि मदद मिलती है तो आगामी समय में होने वाले ओलंपिक में ये बेहतर से बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे. बैडमिंटन प्लेयर वेकट गौरव प्रसाद का कहना है कि जूही देवांगन के साथ वे 2007 से खेल रहे हैं. साथ में इन दोनों का ये तीसरा गोल्ड मेडल है. अभी ओलंपिक क्वालिफिकेशन ईयर चल रहा है. जितना अच्छा खेलेंगे, उतनी जल्दी क्लालिफाइ करेंगे ओलंपिक के लिए. एक टूर्नामेंट के लिए तकरीबन 2 लाख तक का खर्च आता है. सरकार से मदद मिलेगी तो हम और मेडल देश के लिए हासिल कर सकते है.



कलेक्टर ने दिया आश्वासन

दुर्ग कलेक्टर अंकित आनंद का कहना है कि  वेंकट और जूही, दोनों की खिलाड़ी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. 26 जनवरी को इन्हें सम्मानित करने के लिए मुख्यमंत्री से अनुरोध करेंगे. साथ ही सीएसआर को प्रस्ताव भेज दिया गया है, ताकि खिलाड़ियों को आर्थिक मदद भी मिल सके.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

गोवर्धन पूजा में एक अलग अंदाज में दिखे सीएम भूपेश बघेल, देखिए ये खास PHOTOS 

गौठान दिवस: पारंपरिक वेशभूषा में सीएम भूपेश बघेल ने की पूजा, कलाकारों के साथ किया राउत नाच  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 12:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...