लाइव टीवी

दुर्ग: CM भूपेश बघेल की मौजूदगी में तीन ग्राम पंचायतों में गौठान-चारागाह के लिए जमीन आरक्षित
Durg News in Hindi

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: January 27, 2019, 1:29 PM IST
दुर्ग: CM भूपेश बघेल की मौजूदगी में तीन ग्राम पंचायतों में गौठान-चारागाह के लिए जमीन आरक्षित
CM भूपेश की उपस्थिति में 3 ग्राम पंचायतों में गौठान-चारागाह के लिए जमीन चिन्हित

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उपस्थिति और अगुवाई में इन ग्राम पंचायतों में आयोजित विशेष ग्राम सभा में पंचायत प्रतिनिधियों ने गौठान एवं चारागाह के लिए भूमि आरक्षित करने की मंजूरी दे दी है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ शासन की बहुआयामी योजना 'नरवा-गरुवा-घुरुवा-बाड़ी, प्रदेश की चार चिन्हारी' की अवधारणा को सार्थक बनाने की शुरुआत दुर्ग जिले में विकासखंड पाटन की ग्राम पंचायत असोगा, तेलीगुण्डरा और भनसुली से की गई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उपस्थिति और अगुवाई में इन ग्राम पंचायतों में आयोजित विशेष ग्राम सभा में पंचायत प्रतिनिधियों ने गौठान एवं चारागाह के लिए भूमि आरक्षित करने की मंजूरी दे दी है.

ग्राम पंचायत असोगा में गौठान के लिए 2.13 हेक्टेयर और चारागाह के लिए 15 एकड़ जमीन आरक्षित करने की मंजूरी दी है. इसी तरह ग्राम पंचायत तेलीगुण्डरा में पंचायत द्वारा गौठान के लिए 3 एकड़ एवं चारागाह के लिए 5 एकड़ भूमि आरक्षित रखने की मंजूरी मिली है. साथ ही ग्राम भनसुली में गौठान के लिए 3 एकड़ और चारागाह के लिए 13 एकड़ भूमि आरक्षित करने का प्रस्‍ताव विशेष ग्राम सभा में पारित किया गया है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ग्राम वासियों को चारागाह और गौठान के लिए भूमि आरक्षित करने पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से सहमति मांगी, जिस पर ग्राम वासियों ने दोनों हाथ उठाकर अपना समर्थन दिया.



ये भी पढ़ें:- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में किया ध्वजारोहण, गणतंत्र दिवस पर किसानों को दी ये सौगात



ये भी पढ़ें:- सीएम भूपेश बघेल ने कहा, खुले में घूम रहे हैं छत्तीसगढ़ के नवाज शरीफ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2019, 12:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading