IT Raid: 38 घंटे तक हुई सौम्या चौरसिया के घर कार्रवाई, बैग में अहम दस्तावेज लेकर रायपुर पहुंचे अधिकारी
Durg News in Hindi

IT Raid: 38 घंटे तक हुई सौम्या चौरसिया के घर कार्रवाई, बैग में अहम दस्तावेज लेकर रायपुर पहुंचे अधिकारी
बताया जा रहा है कि अहम दस्तावेज को लेकर अधिकारी रायपुर रवाना हो गए है.

ऐसी जानकारी मिली है कि आयकर विभाग की कार्रवाई के बाद सौम्या चैरसिया लम्बे इंतेजार के बाद बुधवार करीब 12 बजे अपने घर के बाहर निकली और भिलाई के एक ठेकेदार की गाड़ी में बैठकर रवाना हो गई.

  • Share this:
दुर्ग. मुख्यमंत्री सचिवालय (Chief Minister's Secretariat) में पदस्थ उपसचिव सौम्या चैरसिया (Soumya Chaurasia) के भिलाई (Bhilai) निवास पर चल रही आयकर विभाग (Income Tax Department) की 'मैराथन' कार्रवाई पूरी हो गई है. 3 मार्च की रात तकरीबन 2 बजे अधिकारियों ने अपना कार्य पूरा कर लिया और रात के अंधेरे में ही सभी वहां से निकल भी गए. बताया जाता है कि जब वे निकले तो उनके हाथ में चार गठरियां और दो बैग थे. माना जा रहा है कि गठरियों में आवश्यक दस्तावेज आईटी (IT Raid) की टीम अपने साथ ले गई है. तो वहीं दो बैग में भी खास सामान हो सकता है. इस तरह से करीब 38 घंटे तक सौम्या चैरसिया के घर यह कार्रवाई चली. दिन भर मीडिया (Media) कर्मी आयकर विभाग के कर्मियों के बाहर निकलने का इंतेजार करते रहे, लेकिन अधिकारी मंगलवार रात 2 बजे बाहर निकलकर और सीधे रायपुर की ओर रवाना हो गए. ऐसी जानकारी मिली है कि आयकर विभाग की कार्रवाई के बाद सौम्या चैरसिया लम्बे इंतेजार के बाद बुधवार करीब 12 बजे अपने घर के बाहर निकली और भिलाई के एक ठेकेदार की गाड़ी में बैठकर रवाना हो गई. फिलहाल सौम्या मीडिया के सामने नहीं आई है.

मालूम हो कि तीन दिन के लंबे इंतेजार के बाद मुख्यमंत्री सचिवालय में पदस्थ उपसचिव सौम्या चैरसिया सोमवार को अपने घर पहुंचीं. सौम्या रविवार रात करीब 8 बजे अपने सूर्या रेसिडेंसी निवास पहुंची थी. मीडिया से चर्चा करते हुए सौम्या ने कहा था कि आयकर विभाग के अधिकारियों से चर्चा हुई है. घर में लगाई गई सील को तोड़ा जाएगा.

लगातार हुई पूछताछ



मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री की डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया से आयकर विभाग की टीम गहन पूछताछ की है. आईटी विभाग के अधिकारियों ने कई घंटों तक सौम्या से की. बताया जा रहा था कि अधिकारियों ने सौम्या का  कंप्यूटर (Computer) और लेपटॉप (Laptop) भी खंगाला है. सौम्या की मांग के मुताबिक नया पेन ड्राइव और हार्ड डिस्क भी मंगवा गया था.
जांच के बाद निकलते अधिकारी.


 
ईडी हो सकती है शामिल

बताया जा रहा है कि राजधानी रायपुर में हुए छापामार कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग को कई ऐसे दस्तावेजी साक्ष्य मिले है जिसके आधार पर ईडी यानी की प्रवर्तन निदेशालय जांच कर सकता है. इसमें बेनामी संपत्ति, फर्जी कंपनी, फर्जी एकाउंट सहित अन्य साक्ष्य शामिल हो सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, बीते दिनों बीजेपी के पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल ने आयकर विभाग को लिखित शिकायत कर कई तरह की गड़बड़ियों की शिकायत की थी. इसके बाद आयकर की कार्रवाई के पहले ही दिन यह अनुमान लगाया जाने लगा है कि ईडी (ED) भी या तो कार्रवाई कर रही है या आने वाले दिनों में कर सकती है.

 

ये भी पढ़ें: 

IT Raid: सौम्या चौरसिया से हो रही लगातार पूछताछ, खंगाला जा रहा कंप्यूटर और लेपटॉप

 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading