जानिए, आखिर क्यों भाई-बहन ने मिलकर की अपने ही दूसरे भाई की हत्या..

दुर्ग के सिकोला बस्ती में घर पर मिली युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है. दरअसल, युवक की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके सगे भाई-बहन ने ही की थी.

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: March 15, 2019, 10:39 AM IST
जानिए, आखिर क्यों भाई-बहन ने मिलकर की अपने ही दूसरे भाई की हत्या..
सांकेतिक चित्र
Mithilesh Thakur
Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: March 15, 2019, 10:39 AM IST
छत्तीसगढ़ में दुर्ग जिले के सिकोला बस्ती में घर पर मिली युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है. दरअसल, युवक की हत्या की गई थी और इस अंधे कत्ल का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. हत्यारा और कोई नहीं बल्कि मृतक के सगे भाई-बहन ही थे. इसलिए कर दी अपने ही भाई की हत्या मिली जानकारी के मुताबिक आकाश घरडे (मृतक) नशे की हालत में अक्सर अपनी ही छोटी बहन पर बुरी नजर रखता था और छेड़खानी करता था. इसका विरोध वहां मौजूद उसके दोनों भाई-बहन ने किया. इस दौरान उनके बीच झगड़ा इतना ज्यादा बढ़ गया कि आखिरकार अपने ही सगे भाई की दोनों भाई-बहन ने मिलकर हत्या कर दी. फिलहाल, पुलिस ने हत्या के आरोप में दोनों भाई-बहन को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है.

बता दें कि दुर्ग सिकोला बस्ती के रहने वाले आकाश घरडे की बीते 12-13 तारीख की दरमियानी रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की सूचना पुलिस को पड़ोसियों द्वारा मिली थी. पुलिस ने मृतक के निवास पर जाकर उसके भाई-बहन से पूछताछ की, तो उन्होंने पुलिस को गुमराह करते हुए नशे में मौत होना बता दिया.

इतना ही नहीं मृतक का पोस्टमार्टम नहीं कराने की जिद करने लगे, इस पर पुलिस को शक हुआ और पुलिस ने जब उनसे कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने युवक का देर रात बाहरी लोगों से झगड़ा कर घर आने पर मौत होना बताया. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच तेज कर दी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवक की गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि होने पर पुलिस ने गहनता से मामले की पूछताछ की, जिसमें दोनों भाई-बहन ने घर पर ही उसकी हत्या करने की बात स्वीकार ली. हत्या सगे भाई अश्विनी शैलेश और बहन माधवी ने की है. आरोपी भाई-बहन ने जब हत्या के पीछे की कहानी बताई, तो पुलिस भी अवाक रह गई. दरअसल, आकाश (मृतक) की नियत अपनी सगी छोटी नाबालिग बहन पर खराब हो गई थी. कई बार आकाश ने उसके साथ गलत हरकत करने की कोशिश की, पर नाकाम रहा. घटना के दिन भी नशे की हालत में आकाश देर रात घर लौटा और अपनी छोटी बहन को देख उसके साथ जबरदस्ती करने लगा. तब परिवार के सभी सदस्य मौजूद थे. युवक को सभी ने बहुत समझाया लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा था, इस पर बड़े भाई अश्विनी ने आकाश के गाल में तमाचा जड़ दिया. इसके बाद भी वह बहन को बुरी नियत से देख रहा था.
Loading...

बात बढ़ने पर अश्विनी ने ताकत से (युवक) मृतक को दीवार की तरफ धकेल दिया. इस घटना में आकाश का सिर दीवार से टकरा गया, लेकिन इसके बाद भी वह अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहा था. मौका देखते ही बड़ी बहन माधवी ने हाथ में रखे गमछे को आकाश के गले में लपेट दिया, इससे गमछे का फंदा गले में लगते ही आकाश की मौत हो गई. फिलहाल, पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर दोनों आरोपी भाई-बहन को गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश करने के बाद न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया है. मामले की जानकारी सीएसपी विवेक शुक्ला ने दी है. ये भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़: सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच कवर्धा में मुठभेड़ ये भी पढ़ें:- एक्सिडेंट की खबर देकर लोगों से ऑनलाइन ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...